राष्ट्रीय

बीजेपी ने जारी की 13 राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी की लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शंखनाद हो चुका है. कांग्रेस पार्टी और भाजपा ने करीबन अपने-अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा कर दी है. इसी बीच भाजपा ने राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए विधायक संजीव चौरसिया, रमेश बिधूड़ी और संजय भाटिया को सह-प्रभारी बनाया है. इस लिस्ट में भाजपा ने कुल 13 राज्यों के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी को नियुक्ति किया है.

महाराष्ट्र, दिल्ली के भी चुनाव प्रभारी नियुक्त

इस लिस्ट में बीजेपी ने सांसद डॉदिनेश शर्मा को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया है. साथ ही निर्मल कुमार सुराना और जयभान सिंह पवैया को सह प्रभारी नियुक्ति किया गया है. दिल्ली के लिए ओपी धनकड़ को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि अलका गुर्जर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ के लिए विधायक नितिन नवीन को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी

जानकारी दे दें कि वहीं, कांग्रेस पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी ने यूपी, मध्य प्रदेश, झारखंड और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों के नाम का घोषणा किया है. इस लिस्ट में कुल 14 उम्मीदवारों को स्थान मिली है. वहीं, बीते दिन भाजपा ने अपने मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भाजपा ने 40 नेताओं को स्थान दी है. जिनमें पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ और हिमंत विश्व सरमा आदि प्रमुख नाम शामिल हैं

Related Articles

Back to top button