राष्ट्रीय

मान ने शिअद के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर साधा निशाना, कहा…

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शनिवार को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर निशाना साधा और उन पर निहित स्वार्थों के लिए धर्म का इस्तेमाल करने का इल्जाम लगाया.

मान ने लोगों से राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया.
उन्होंने शनिवार को मोगा के बाघापुराना में फरीदकोट सीट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के पक्ष में रैली की.

इससे पहले उन्होंने फिरोजपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी जगदीप सिंह काका बराड़ के पक्ष में रोड शो किया.
आप नेता ने एक सभा को संबोधित करते हुए बादल परिवार पर निशाना साधा और लोगों से उन्हें लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने को कहा.

मान ने इल्जाम लगाया कि बादल परिवार ने धर्म का इस्तेमाल अपने निजी लाभ के लिए किया और जब भी उन पर इसके लिए निशाना साधा गया तो उन्होंने इसे ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया.
बादल पर धावा करते हुए मान ने कहा, “बादल परिवार ने हमेशा धर्म का इस्तेमाल किया है. वे धर्म का इस्तेमाल तब करते हैं जब वे संकट में होते हैं, जब वे (चुनाव) हार जाते हैं.

बेअदबी के मामले पर अकालियों की निंदा करते हुए मान ने लोगों से उन्हें सबक सिखाने के लिए बोला और इल्जाम लगाया कि उन्होंने स्वयं को ईश्वर समझना प्रारम्भ कर दिया है.
‘पंजाब बचाओ यात्रा’ निकालने के लिए शिअद की निंदा करते हुए सीएम ने इसे ‘परिवार बचाओ यात्रा’ करार दिया और बोला कि सत्ता में रहते हुए वे राज्य के खजाने को ‘लूट’ रहे थे.

मान ने प्रदेश इकाई के भीतर “आंतरिक कलह” के लिए कांग्रेस पार्टी को भी आड़े हाथों लिया.
अपने सियासी प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए मान ने बोला कि “वंशवादी नेता” दुखी हैं क्योंकि आम परिवारों के बेटे और बेटियां विधानसभा में पहुंचे हैं.

इससे पहले फिरोजपुर में रोड शो के दौरान आप नेता ने बादल पर धावा करते हुए बोला कि शिअद प्रमुख मैदान से भाग गए क्योंकि उन्हें इस सीट से हारने का डर था.
वर्तमान में फिरोजपुर सीट का अगुवाई कर रहे सुखबीर बादल ने बोला है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे.

 



Related Articles

Back to top button