राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में उंगली पर नीली स्याही दिखाने पर उत्पादों पर मिलेगी छूट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मतदान के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए अभिनव पहल की गई है. चैंबर ऑफ कॉमर्स ने उंगली पर नीली स्याही दिखाने पर विभिन्न उत्पादों पर छूट देने का निर्णय लिया है.

इसके लिए विभिन्न संस्थानों के संचालकों ने भी सहमति जताई है. वर्तमान में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. चुनाव आयोग से लेकर सियासी दल भी मतदान का फीसदी बढ़ाने के लिए कोशिश कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इस दिशा में पहल की है. चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी के नेतृत्व में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाक्टर गौरव कुमार सिंह से मुलाकात कर भिन्न-भिन्न व्यापारिक समूह ने अपने उत्पादों में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए छूट देने का घोषणा किया.

उन्होंने बोला कि जो मतदाता उंगली की स्याही उनके दुकानों, प्रतिष्ठानों में आकर दिखाएगा उसे तुरन्त विभिन्न उत्पादों पर भिन्न-भिन्न छूट दी जाएगी.

कलेक्टर ने चैंबर ऑफ कॉमर्स (रायपुर) की इस पहल की सराहना की. उन्होंने बोला कि इससे रायपुर के मतदाता प्रोत्साहित होंगे और अधिक से अधिक संख्या में सात मई को मतदान करेंगे.

अध्यक्ष ने कहा कि फर्नीचर एसोसिएशन ने 10 प्रतिशत, कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन ने 10 प्रतिशत, रायपुर ऑप्टिकल एसोसिएशन ने 15 प्रतिशत, प्लाईवुड एसोसिएशन ने पांच प्रतिशत, सराफा एसोसिएशन ने गोल्ड मेकिंग चार्ज पर 15 फीसदी का डिस्काउंट देने की बात कही है. इसके अतिरिक्त अन्य व्यापारी संघों ने मतदाताओं को मतदान करने पर विशेष छूट देने का घोषणा किया है.

Related Articles

Back to top button