राष्ट्रीय

पीएम मोदी: मुझे उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव के साथ शुरू होगी भविष्य की एक नई यात्रा

दुनिया में लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार, लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, “मुझे आशा है कि इससे भविष्य की एक नयी यात्रा प्रारम्भ होगी. कल दिल्ली के भरत मंडपम में ईश्वर महावीर की 2,550वीं जयंती मनाई गई विशिष्ट मेहमान के रूप में शामिल हुए पीएम मोदी ने कहा, ऐसे समय में जब हमारा राष्ट्र निराशा में था, 2014 में बीजेपी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट ने सत्ता संभाली. तब से गवर्नमेंट ने हमारे देश की विरासत को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न तरीका किए हैं. साथ ही यह राष्ट्र के विकास के लिए कार्यक्रम भी चला रही है.

भारत पूरे विश्वास के साथ कहता है कि आज दुनिया के सामने उपस्थित विभिन्न समस्याओं को सत्य और अहिंसा के माध्यम से हल किया जा सकता है. हमारी संस्कृति उसमें प्रमुख किरदार निभाती है. योग और आयुर्वेद जैसे हमारे पारंपरिक पहलुओं को पूरी दुनिया तक पहुंचाने के लिए बीजेपी गवर्नमेंट ने कदम उठाए हैं. नयी पीढ़ी का मानना ​​है कि हमारी विरासत ही हमारी पहचान है.

अभी लोकसभा चुनाव चल रहे हैं मुझे आशा है कि यह राष्ट्र के भविष्य की एक नयी यात्रा की आरंभ है. विश्व में चल रहे विभिन्न संघर्षों के बीच तीर्थंकरों और जैन पुजारियों की शिक्षाएँ आज भी बहुत जरूरी हैं. धार्मिक पुजारियों का कमल से गहरा संबंध है. कमल के फूलों का इस्तेमाल पवित्र समारोहों में किया जाता है. ऐसा कमल भाजपा का प्रतीक है

भारत में ना केवल सबसे पुरानी सभ्यता है यह मानव जाति के लिए भी बहुत सुरक्षित जगह है. ईश्वर महावीर की शांति, संयम और भाईचारे की शिक्षाएं हर किसी को प्रेरित कर सकती हैं. पीएम मोदी ने ये बात कही

राजस्थान में अभियान: प्रधानमंत्री मोदी ने कल राजस्थान के जालौर और वाकड शहरों में आयोजित बीजेपी अभियान बैठक में भाग लिया. उसने बोला कि मेरा जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था मेरे घर में बिजली या पीने का पानी नहीं है मेरी माँ लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती है. इसलिए, मैं गरीबों की दुर्दशा को समझ सकता हूं. प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, मैंने पहले चरण में स्त्रियों की दुर्दशा को दूर करने के लिए कदम उठाए.

केन्द्र गवर्नमेंट की योजना से अकेले राजस्थान में 19 लाख गरीब परिवारों को पक्के मकान बनाये गये हैं. आयुष्मान हिंदुस्तान बीमा योजना गरीब परिवारों को प्रति साल 5 लाख रुपये प्रदान करती है. पिछले 5 सालों में ही 11 करोड़ परिवारों को पीने के पानी का कनेक्शन दिया गया है. केंद्र की बीजेपी गवर्नमेंट आदिवासी, अनुसूचित और पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है.

राशन में मुफ़्त अनाज मौजूद कराया जाता है. जलजीवन योजना में घरों में पानी का कनेक्शन दिया जाता है उज्ज्वला योजना गरीब स्त्रियों को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन प्रदान करती है. इसके बाद वर्तमान में गरीब परिवारों के घरों में सोलर पैनल लगाने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है. नयी योजना से गरीब परिवारों के घरों में बिजली का बिल शून्य आएगा.

लक्षाधिपति स्त्री योजना के अनुसार अब तक एक करोड़ महिलाएं करोड़पति बन चुकी हैं अगले चरण में हम 3 करोड़ स्त्रियों को करोड़पति बनाने के लिए अथक कोशिश कर रहे हैं. मुद्रा योजना योजना के अनुसार अब तक 10 लाख रुपये का कर्ज वितरित किया जा चुका है. केंद्र में भाजपा के तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद यह राशि बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दी जाएगी

सरदार सरोवर बांध की आधारशिला नेहरू काल में रखी गई थी. कांग्रेस पार्टी ने इस प्रोजेक्ट को सरकारी बजट में डाल दिया गुजरात का सीएम बनने के बाद मैंने वह प्रोजेक्ट पूरा किया. कांग्रेस पार्टी ने एक बार 400 से अधिक सीटें जीती थीं पार्टी अब सिर्फ़ 300 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने के लिए योग्य उम्मीदवार भी नहीं मिले कांग्रेस पार्टी नेता सीधे तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ने से भी कतरा रहे हैं वे राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुने गये हैं.

कांग्रेस और अखिल भारतीय उत्तराधिकार की राजनीति का पालन करते हैं. उन पार्टियों के नेताओं को केवल अपने बच्चों की भलाई की चिंता है बीजेपी शासन में हम हर वर्ग के लोगों के विकास पर ध्यान दे रहे हैं. हिंदुस्तान के गठबंधन दलों की हालत देखना दयनीय है चुनाव से पहले गठबंधन में तकरार बढ़ती जा रही है विभिन्न राज्य एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करते हैं. उन्हें राष्ट्र कैसे सौंपें पीएम ने यह बात कही

Related Articles

Back to top button