राष्ट्रीय

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने सत्तारूढ़ भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का इल्जाम लगाते हुए हिंदुस्तान चुनाव आयोग से संपर्क किया और हस्तक्षेप की मांग की. तृण मूल काँग्रेस नेता अपनी चिंताओं को उठाने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मिलेंगे. तृणमूल कांग्रेस पार्टी नेता शशि पांजा ने बोला कि हम लोग बहुत विचलित और चिंतित हैं क्योंकि चुनाव आयोग के हाथ में पूरी शक्ति है और हम चाहते हैं कि वे अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें क्योंकि पश्चिम बंगाल में जिसकी शक्ति अधिक चल रही है वो है केंद्र सरकार. 

तृणमूल कांग्रेस पार्टी नेता ने बोला कि केंद्र गवर्नमेंट आदेश देती है और सीबीआई, ईडी, आईटी और एनआई जैसी संस्थाएं इस समय हमारे कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को बुला रही हैं जब निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है और हमारे कार्यकर्ता व्यस्त हैं. हम भी चाहते हैं कि निष्पक्ष चुनाव हो लेकिन हमेशा तृण मूल काँग्रेस को टारगेट किया जा रहा है. सभी सियासी दलों का अधिकार है कि वे निर्वाचन के लिए प्रचार करें. जिस तरह से एमसीसी की घोषणा से ठीक पहले हेमंत सोरेन को अरैस्ट किया गया, उससे हम परेशान हैं… अब एमसीसी की घोषणा हो चुकी है, ईसीआई का नियंत्रण है. लेकिन दिल्ली के सीएम सलाखों के पीछे हैं. यही रवैया प्रदर्शित हो रहा है. पांजा ने कहा, हम ईसीआई से अपने अधिकारों का इस्तेमाल करने का निवेदन कर रहे हैं.

उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया कि पश्चिम बंगाल में तृण मूल काँग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को एजेंसियों द्वारा बुलाया जा रहा है, जिससे चुनाव अभियान बाधित हो रहा है और उन्होंने चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की. राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस पार्टी संसदीय दल के नेता डेरेक ओ ब्रायन, सांसद डोला सेन, साकेत गोखले और सागरिका घोष भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे.

 

Related Articles

Back to top button