राष्ट्रीय

चिराग पासवान आज जेडीयू संयोजक नीतीश कुमार से उनके पटना स्थित आवास पर की मुलाकात

दोनों नेताओं के बीच अतीत में काफी खट्टे संबंध रहे हैं, जब चिराग पासवान ने कई मौकों पर सीएम की निंदा की थी, जिसमें अगस्त 2022 में नीतीश के राजद खेमे में चले जाना भी शामिल था. 2020 में चिराग पासवान ने अपने उम्मीदवार नीतीश की पार्टी के उम्मीदवार के विरुद्ध उतारे थे.

बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव में उतरने के बीच एकता के संदेश में, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने गुरुवार (28 मार्च) को राज्य के सीएम और जेडीयू संयोजक नीतीश कुमार से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात की. इस वर्ष जनवरी में नीतीश कुमार के दोबारा एनडीए में शामिल होने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी. मुलाकात के दौरान संजय झा और सम्राट चौधरी भी उपस्थित थे. बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए और चिराग के कंधों को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

दोनों नेताओं के बीच अतीत में काफी खट्टे संबंध रहे हैं, जब चिराग पासवान ने कई मौकों पर सीएम की निंदा की थी, जिसमें अगस्त 2022 में नीतीश के राजद खेमे में चले जाना भी शामिल था. 2020 में चिराग पासवान ने अपने उम्मीदवार नीतीश की पार्टी के उम्मीदवार के विरुद्ध उतारे थे. नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा हानि हुआ था और उनकी पार्टी केवल 43 सीटों पर सिमट गई थी. चिराग पासवान ने लगातार नीतीश के विरुद्ध जमकर प्रचार किया था. हालांकि, वह बीजेपी के पक्ष में बोलते रहे. कहीं ना कहीं जदयू की ओर से दावा भी किया गया था कि उनकी पार्टी को कमजोर करने की प्रयास की गई.

चिराग पासवान कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार से मेरी पर्सनल दुश्मनी नहीं है. मैं उनकी नीतियों के विरुद्ध हूं. हालांकि, अब दोनों नेता एक तस्वीर में एक साथ दिखे हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले दोनों के बीच के सुलह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है. चिराग ने बोला था कि नीतीश कुमार ने 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए के लिए मिले जनादेश का “अपमान” किया. चिराग पासवान ने बोला कि 40 सीट जितने में कोई शक नहीं है. 2019 में तीन दल थे तो 39 सीट जीते थे आज हम लोग 5 हैं.

 

 

Related Articles

Back to top button