लेटैस्ट न्यूज़

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर किया जारी

अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी के मुद्दे में मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को कारावास में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के विरुद्ध लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया. मुद्दे में अनमोल और लॉरेंस को वांछित आरोपी के रूप में नामित किया गया था, जिसमें पुलिस ने अब तक चार लोगों को अरैस्ट किया है. हमले के कुछ दिनों बाद मुंबई अपराध ब्रांच द्वारा अरैस्ट किए गए दो आरोपियों के अतिरिक्त पुलिस ने पंजाब से भी चार लोगों को अरैस्ट किया था दो आरोपियों को अरैस्ट किया गया, जिनकी पहचान सोनूकुमार बिश्नोई और अनुजकुमार थापन के रूप में हुई, जिन्होंने अदाकार के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट में शूटिंग में इस्तेमाल की गई आग्नेयास्त्र मौजूद कराए थे.

पुलिस ने न्यायालय के समक्ष उनकी हिरासत की मांग करते हुए बोला कि पहले दो आरोपियों सागर पाल और विक्की गुप्ता के कॉल रिकॉर्ड के आधार पर पुलिस ने बिश्नोई और थापन का पता लगाया. पुलिस को पता चला कि वह पाल और गुप्ता को हथियार सौंपने पनवेल आया था. इस मुद्दे में अधिक जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस मुद्दे में पुलिस कारावास में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है, जो अभी गुजरात की साबरमती कारावास में बंद है पुलिस उसके विरुद्ध महाराष्ट्र संगठित क्राइम नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू करने पर भी विचार कर रही है.

सलमान खान के घर पर फायरिंग के बाद लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी और जांच में उनकी संलिप्तता भी सामने आई है जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एलओसी जारी कर दी है अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को मुद्दे में वांछित आरोपी के रूप में नामित किया गया है. कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई रैकेट के इशारे पर दो लोगों ने अदाकार सलमान खान के आवास के बाहर पांच राउंड फायरिंग की.

अभिनेता सलमान खान 1998 में राजस्थान में बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माने जाने वाले काले हिरण का शिकार करने के बाद से लॉरेंस बिश्नोई के रडार पर हैं. सालों से, बिश्नोई ने अदाकार को धमकियां जारी की हैं और उनसे इस घटना के लिए माफी मांगने को बोला है. वरना गंभीर रिज़ल्ट भुगतने की चेतावनी दी.

Related Articles

Back to top button