बिज़नस

वॉट्सऐप में जल्द आने वाला है काम का फीचर

आज के समय में अधिकतर लोग अपने SmartPhone में तरह तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, यदि किसी एक सबसे अधिक यूजफुल और पॉपुलर ऐप की बात की जाए तो सबसे पहले वॉट्सऐप का नाम आता है. आज पूरे विश्व में 2 बिलियन से अधिक लोग इसका इस्तेमाल भिन्न भिन्न कामों के लिए करते हैं. अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप नए नए फीचर्स लाता रहता है. अब कंपनी बहुत जल्द एक नया यूजफुल फीचर जोड़ने जा रही है.

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इस समय अपने यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है. हाल ही में वॉट्सऐप के नियर बाय पीपुल, कॉल नोटिफिकेशन, स्टेटस नोटिफिकेशन जैसे कई सारे फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है. अब कंपनी अपने प्लेटफॉर्म में Favorites नाम का एक नया फीचर देने जा रही है.

मेटा के स्वामित्व वाले वाट्सऐप का Favorites फीचर काफी यूजफुल होने वाला है. इस फीचर की सहायता से आप अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट के पसंदीदा परसन से डायरेक्ट चैट कर सकते हैं. वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है.

गूगल प्ले स्टोर में आया नया अपडेट

Wabetainfo के अनुसार गूगल प्ले स्टोर पर उपस्थित Android 2.24.9.33 अपडेट से Favorites फीचर का खुलासा हुआ है. वाबेटाइंफो ने इस अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी यूजर्स के साथ शेयर किया है. नए फीचर में वॉट्सऐप यूजर्स को एक नया Favorites टैब मिलेगा. इसमें यूजर्स वे कॉन्टैक्ट लिस्ट कर पाएंगे जिनसे वे सबसे अधिक बात करना पसंद करते हैं.

वॉट्सऐप के इस फीचर का सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि यूजर्स को अपने फेवरेट यूजर्स से बात करने के लिए बार बार कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं जाना पड़ेगा. इस नए फीचर से वॉट्सऐप यूजर्स के बीच में कम्यूनिकेशन को भी बेहतर करने का मौका मिलेगा. अभी अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद जल्द ही इसे यूजर्स को मौजूद कराया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button