राष्ट्रीय

आसुरी शक्ति और दैवीय शक्ति के बीच होगा चुनाव जिसमें जीत होगी दैवीय शक्ति की :पवन खेड़ा

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ‘शक्ति’ वाले बयान को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) के हमले के बाद पलटवार करते हुए सोमवार को बोला कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने ‘आसुरी शक्ति’ के विरुद्ध लड़ने की बात की है जिससे बीजेपी एवं पीएम ‘‘बिलबिला” गए हैं. पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी बोला कि यह लोकसभा चुनाव ‘आसुरी शक्ति’ और ‘दैवीय शक्ति’ के बीच होगा जिसमें जीत ‘दैवीय शक्ति’ की होगी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ‘भारत जोड़ो इन्साफ यात्रा’ के समाप्ति के अवसर पर मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित एक रैली में बोला था, ‘‘हिन्दू धर्म में शक्ति शब्द होता है. हम शक्ति से लड़ रहे हैं…एक शक्ति से लड़ रहे हैं. अब प्रश्न उठता है कि वह शक्ति क्या है? जैसे किसी ने यहां बोला कि राजा की आत्मा ईवीएम में है. ठीक है…सही है कि राजा की आत्मा ईवीएम में है… हिंदुस्तान की हर संस्था में है. प्रवर्तन निदेशालय में है, CBI में है आयकर डिपार्टमेंट में है.

इसको लेकर पीएम मोदी ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर मुंबई की रैली से ‘शक्ति’ के विनाश का बिगुल फूंकने का इल्जाम लगाते हुए सोमवार को बोला कि उनके लिए हर मां-बेटी ‘शक्ति’ का स्वरूप है और वह उनके लिए अपनी जान की बाजी लगा देंगे. तेलंगाना के जगतियाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बोला कि आनें वाले लोकसभा चुनाव में लड़ाई ‘शक्ति के विनाशकों’ और ‘शक्ति के उपासकों’ के बीच है और चार जून को साफ हो जाएगा कि कौन ‘शक्ति’ का विनाश करने वाले हैं और किसे ‘शक्ति’ का आशीर्वाद प्राप्त है.

प्रधानमंत्री के हमले पर पलटवार करते हुए खेड़ा ने एक बयान में कहा, ‘‘जब से राहुल गांधी ने आसुरी शक्ति के विरुद्ध खुलकर धावा कहा है तब से पीएम और बीजेपी बिलबिलाए हुए हैं. अब यह राष्ट्र आसुरी शक्ति से नहीं, दैवी शक्ति से चलेगा.” उन्होंने पीएम से प्रश्न किया, ‘‘जब कठुआ, उन्नाव, हाथरस में आपकी पार्टी बलात्कारियों के पक्ष में मोर्चे निकाल रही थी, तब शक्ति की उपासना याद नहीं आई? जब मणिपुर में स्त्रियों को नंगा दौड़ाया जा रहा था, तब कौन सी शक्ति आपको चुप रख रही थी? जब स्त्री पहलवान सड़क पर थीं और बृजभूषण शरण सिंह भीतर आपके घर में, तब कौन सी शक्ति की उपासना कर रहे थे?”

खेड़ा ने दावा किया, ‘‘यह चुनाव ईश्वरीय शक्ति और आसुरी शक्ति के बीच होगा और जीत ईश्वरीय शक्ति की होगी. जीत राहुल गांधी की होगी. जीत ‘इंडिया’ गठबंधन की होगी. जीत इस राष्ट्र के नौजवान की होगी. जीत इस राष्ट्र के किसान की होगी. जीत हिंदुस्तान मां की होगी.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘हिंदू धर्म और शक्ति पर वो बोल रहे हैं जो मणिपुर में आदमखोरों की भीड़ की दरिन्दगी देख चुप रहे, दिल्ली में होनहार बेटियों को बूटों तले रौंदने पर चुप रहे , कानपुर में दो नाबालिग लड़कियों के लटके मृतशरीर पर चुप रहे , हाथरस की हैवानियत पर चुप रहे. ये सब शक्ति का स्वरूप ही थीं. 10 वर्ष में इस राष्ट्र की बेटियों के साथ हुई बर्बरता कोई भूला नहीं है.” उन्होंने दावा किया, ‘‘एक खोखले आदमी को रिमोट से चलाने वाली शक्तियों की पोल क्या खुल गई, ‘वसूली मैन’ बौखला गए.

Related Articles

Back to top button