लेटैस्ट न्यूज़

केसर विहार मेे अवैध निर्माण के विरूद्ध की गई ध्वस्तीकरण की कार्यवाही

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जोन-09 में सुओमोटो के अनुसार षिव शंकर नगर, केसर विहार में रोड सीमाओं को कब्जा कब्ज़ा मुक्त एवं अषोक विहार मेे गैरकानूनी निर्माण के विरूद्ध ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई. जोन-पीआरएन साउथ में हीरापथ बी-2 बाईपास न्यू सांगानेर रोड से वन्देमातरम् मार्ग तक प्रस्तावित सैक्टर रोड पर माननीय हाई कोर्ट डी बी सिविल रिट पीटीषन संख्या 11818/2023 मेें फैसला की पालना में कब्ज़ा कर्ताओं को नोटिस जारी कर हटाने हेतु पावंद किया गया.

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा कि सुओमोटो के अनुसार जोन-09 के क्षेत्राधिकार अवस्थित षिव शंकर नगर में रोड सीमाओ पर करीब 10 स्थानों पर कब्जा – कब्ज़ा कर गैरकानूनी रूप सेे अत्यधिक लम्वाई में बनाये गये चबूतरे, रेम्प, लोहे के जाल, एंगल इत्यादि किये गये कब्जे-अतिक्रमणों को जोन-09 के राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मषीन और श्रमिकों की सहायता से हटवाया जाकर तीन कॉलोनियों की रोड सीमाओ को अतिक्रमणमुक्त करवाया गया. केसर विहार में रोड सीमाओ पर करीब 15 स्थानों पर कब्जा – कब्ज़ा कर गैरकानूनी रूप सेे अत्यधिक लम्वाई में बनाये गये चबूतरे, रेम्प, लोहे के जाल, एंगल इत्यादि किये गये कब्जे-अतिक्रमणों को जोन-09 के राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मषीन और श्रमिकों की सहायता से हटवाया जाकर तीन कॉलोनियों की रोड सीमाओ को अतिक्रमणमुक्त करवाया गया.

जेडीए द्वारा जोन-09 के क्षेत्राधिकार अवस्थित अषोक विहार में मंदिर के पास गैरकानूनी रूप से दीवार का निर्माण किये जाने की सूचना प्राप्त होने पर जोन-09 के राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मषीन और श्रमिकों की सहायता से ध्वस्त किया गया. उक्त कार्यवाहीयॉ प्रवर्तन अधिकारी जोन-09, 10 तथा प्राधिकरण में मौजूद जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई.

इसी प्रकार जोन-पीआरएन साउथ के क्षेत्राधिकार अवस्थित हीरापथ बी-2 बाईपास न्यू सांगानेर रोड से वन्देमातरम् मार्ग तक प्रस्तावित सैक्टर रोड पर माननीय हाई कोर्ट डी बी सिविल रिट पीटीषन संख्या 11818/2023 मेें फैसला की पालना में उपायुक्त जोन-पीआरएन साउथ की कब्ज़ा परफोर्मां रिपोर्ट के मुताबिक करीब 125 अतिक्रमणकर्ताओं को धारा -72 के नोटिस जारी कर कब्ज़ा हटाने हेतु पाबंद किया गया. उक्त कार्यवाहीयॉ प्रवर्तन अधिकारी जोन-पीआरएन साउथ, तथा प्राधिकरण में मौजूद जाप्ते, लेबर गार्ड एवं जोन में पदस्थापित राजस्व और तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा सम्पादित की गई.

 

Related Articles

Back to top button