लाइफ स्टाइल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहदोष को दूर करने के लिए करे इन उपायों को…

जौ का उपाय: मनुष्य का जीवन सुख और दुख से भरा हुआ है. हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं. कभी अच्छा समय आता है तो कभी बुरा, लेकिन जीवन में परेशानियां तो आती ही रहती हैं. इसके पीछे का कारण ग्रह गुनाह हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहदोष को दूर करने के लिए कई तरीका बताए गए हैं.

इन तरीकों को जीवन में अपनाकर ग्रह गुनाह को दूर किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन तरीकों में से एक तरीका है जौ. इसके प्रयोग से घर में सुख-शांति स्थापित होती है, मां लक्ष्मी का वास होता है. हिंदू धर्म में हर पूजा और विशेष अनुष्ठान में जौ का इस्तेमाल किया जाता है. आज इस लेख में हम जौ के कुछ असरदार तरीकों के बारे में बताएंगे.

जौ का तरीका पूर्णिमा या अमावस्या के दिन करना चाहिए. आप जौ का हवन कर सकते हैं, ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का असर दूर हो जाता है. परिवार के सदस्य सुख-शांति से रहते हैं.

राहु के कारण आपके जीवन में परेशानियां आती हैं. यदि सब कुछ गलत हो जाता है, तो आप जौ जादू का इस्तेमाल कर सकते हैं. जौ बहते पानी में कोयला, कच्चा दूध, नारियल, तिल, तांबा और दूर्वा के साथ तैरते हैं. आप पाएंगे कि आपके जीवन से राहु का नकारात्मक असर दूर हो जाएगा. शनिवार के दिन आप कबूतरों को जौ खिला सकते हैं. यह तरीका भी राहु के असर को कम करता है.

अगर आप बिगड़ती आर्थिक स्थिति से परेशान हैं. यदि आप लगातार ऋण में डूबे हुए हैं तो सोने से पहले एक मुट्ठी जौ को लाल कपड़े में बांधकर अपने बिस्तर के सिरहाने के नीचे रख दें. सुबह उठते ही सबसे पहले उस जौ को जानवरों को खिला दें.

आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए जौ का तरीका किया जा सकता है. शास्त्रों में जौ को सोने के समान सही माना गया है. उनका दान सर्वोत्तम बोला गया है. गरीबों को जौ दान करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

Related Articles

Back to top button