स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत ने पहले बल्लेबाजी के फैसले का किया बचाव, कहा…

दिल्ली कैपिटल्स अपने पिछले 5 में से 4 मुकाबले जीतकर कोलकाता पहुंची थी. कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया. आमतौर पर यहां कप्तान टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हैं, लेकिन पंत ने कुछ अलग करने की सोची, लेकिन टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 भी नहीं बना सकी और मुकाबला बड़े अंतर से हार गई. बावजूद इसके कप्तान ऋषभ पंत ने पहले बल्लेबाजी करने के अपने निर्णय का बचाव किया है और बोला है कि पहले बैटिंग करने का विकल्प खराब नहीं था.

 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में ऋषभ पंत ने कहा, “पहले बल्लेबाजी करना अच्छा विकल्प था. एक बैटिंग यूनिट के रूप में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, चीजें जिस तरह से चल रही थीं, उसके हिसाब से 150 का स्कोर कम था, लेकिन हम अपनी गलतियों से सीखते हैं, प्रत्येक दिन आपका दिन नहीं होता. एक टीम के रूप में हम जिस तरह से आगे बढ़ रहे थे वह अच्छा था (अपने पिछले 5 मैचों में से 4 में जीत), लेकिन ये खेल टी20 में आते हैं. मुझे लगता है कि 180-210 के आसपास कुछ भी अच्छा स्कोर होता, हमने अपने गेंदबाजों को बचाव के लिए पर्याप्त रन नहीं दिए.

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रन बनाए. दिल्ली ने बल्लेबाजी के दौरान ही इम्पैक्ट प्लेयर का यूज कर लिया था. पृथ्वी शॉ की स्थान कुमार कुशाग्र को चुना गया, लेकिन वे एक रन ही बना सके. वहीं, केकेआर की ओर से 2-2 विकेट हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा को मिले. दिल्ली के लिए 35 रन कुलदीप यादव ने बनाए. कप्तान पंत 20 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, कोलकाता की टीम ने 154 रनों के लक्ष्य को 16.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. फिलिप सॉल्ट ने 33 गेंदों में 68 रन बनाकर दिल्ली को मैच से दूर कर दिया. 22 रन कप्तान श्रेयस अय्यर ने बनाए और 26 रन वेंकटेश अय्यर के बल्ले से निकले.

Related Articles

Back to top button