लाइफ स्टाइल

उत्तराखंड में 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षाफल आज होगा घोषित, देखे इस वेबसाइट पर…

UBSE UK Board Result 2024: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षाफल मंगलवार को घोषित कर दिया गया है. दोनों कक्षाओं की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी अब परिणाम आधिकारिक वेबसाइट्स ubse.uk.gov.in और uaresults.nic.in से चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही परिणाम मीडिया की वेबसाइट livehindustan.com/career पर भी चेक किए जा सकते हैं. बोर्ड की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति में सचिव विनोद प्रसाद सेमल्टी ने कहा था कि बोर्ड मुख्यालय में मंगलवार को सभापति/माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट पूर्वाह्न 11.30 बजे परीक्षाफल की घोषणा करेगा. इसके बाद बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षाफल अपलोड किया जाएगा.

इस बार 10वीं कक्षा में 1,16379 और 12वीं में 94,768 परीक्षार्थी दर्ज़ हैं. 30 अप्रैल को ही साल 2022-23 की द्वितीय परीक्षा सुधार का रिज़ल्ट भी जारी किया जाएगा. इस बार परीक्षाफल पिछले वर्षों के मुकाबले करीब हफ्ते पहले जारी किया जा रहा है. इस बार बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च को पूरी होने के बाद 10 अप्रैल तक मूल्यांकन का कार्य भी कर लिया गया था.

UBSE UK Board Result 2024 : मीडिया बोर्ड परिणाम पेज पर परिणाम ऐसे चेक करें
लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर जाएं.

पेज पर मौजूद लिंक पर क्लिक करें.

अब बोर्ड परिणाम पेज पर क्लिक करें जहां यूबीएसई कक्षा 10, 12 का परिणाम का लिंक सक्रिय होगा .

कक्षा 10 या कक्षा 12 परिणाम लिंक पर क्लिक करें और लॉगिन करें.

आपका परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा.

रिजल्ट देखें और पेज डाउनलोड करें.

इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

शिक्षा विभाग ने इस वर्ष बोर्ड परीक्षाओं के पैटर्न में कुछ परिवर्तन किए थे. इस वर्ष जहां बोर्ड परीक्षाएं 20 दिन पहले प्रारम्भ की गईं थी, वहीं रिजल्ट का लक्ष्य भी 30 अप्रैल तय कर लिया गया.. शिक्षा मंत्री डाक्टर धन सिंह रावत ने बोला है कि इस वर्ष उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम में सुधार हो सकता है. मीडिया के इस लिंक पर क्लिक कर आप परिणाम चेक कर सकेंगे. परिणाम घोषित होते ही यहां परिणाम का लिंक सक्रिय हो जाएगा. अभी यहां रजिस्ट्रेशन करेंगे तो परिणाम का लिंक आपको सबसे पहले भेज दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button