लाइफ स्टाइल

गर्मियों में चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए लगाएं ये स्पेशल फेस पैक

गर्मियों में स्किन डल पड़ जाती है. चेहरे पर ऑयल बढ़ जाते हैं और एक्ने की परेशानी हो जाती है. इसके अतिरिक्त स्किन में पिग्मेंटेशन की परेशानी बढ़ती है और स्किन अंदर से डल पड़ जाती है. ऐसे में स्किन के लिए आप गर्मियों वाले इस ठंडे फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपकी स्किन में पिग्मेंटेशन को कम करता है और डलनेस में कमी लाता है. इसके अतिरिक्त त्वचा में खुजली और रैशेज को कम करने में भी ये मददगार है. साथ ही गर्मियों में होने वाले स्किन की दिक्कतों जैसे कि घमौरियों को भी ये कम करने में मददगार है. तो, जानते हैं चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए क्या लगाना चाहिए?

चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए क्या लगाना चाहिए?

चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए आप चंदन मुल्तानी मिट्टी लगा सकते हैं. इसके लिए आपको करना ये है कि चंदन में मुल्तानी मिट्टी मिला लें और इसमें थोड़ा गुलाब जल मिला लें. सबको मिलाकर अपने स्किन पर लगाएं और थोड़ी देर हल्के हाथों से स्क्रब करें. फिर 10 मिनट के लिए इसे ऐसे ही रहने दें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

चंदन मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे

चंदन मुल्तानी मिट्टी स्किन पोर्स से गंदगी को साफ कर देती है. इसमें कोई सख्त तत्व नहीं होता और ये सूजन और जलन को कम करने में सहायता करता है. इसके अतिरिक्त ये सूजन और जलन को शांत करता है और मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालता है. खास बात ये है कि ये ऑयली स्किन वालों के लिए या कहें कि ड्राई स्किन वालों के लिए बहुत लाभ वाला है. साथ ही जिन लोगों को एक्ने और घमौरियां होती हैं उनके लिए भी ये फेस पैक लाभ वाला है.

तो, गर्मियों में आप स्किन के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त आप मलाई और बेसन वाला फेस पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि एक बेहतरीन क्लींनजर और स्क्रबर है.

Related Articles

Back to top button