राष्ट्रीय

कांग्रेस और माकपा के नेता भाजपा की ही भाषा बोल रहे हैं : ममता बनर्जी

Mamata Banerjee’s statement regarding Lok Sabha elections in West Bengal : सीएम ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी के पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का जिक्र करते हुए रविवार को इल्जाम लगाया कि कांग्रेस पार्टी और माकपा राज्य में बीजेपी की सहायता कर रहे हैं.

मालदा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी केंद्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट के विरुद्ध मजबूती से लड़ाई लड़ेगी और लोकसभा चुनाव के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन की गवर्नमेंट के गठन में अहम किरदार निभाएगी. उन्होंने कहा, बंगाल में कांग्रेस पार्टी के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है. यहां माकपा का कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन है.

उन्होंने कहा, बंगाल में कांग्रेस पार्टी के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है. यहां माकपा का कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन है. दोनों बीजेपी के साथ मिले हुए हैं और यदि आप (मतदाता) कांग्रेस पार्टी या माकपा को वोट देते हैं तो यह बीजेपी विरोधी वोट को बांटने और यह (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी की सहायता करने के समान है.

बनर्जी ने दावा किया कि तृणमूल इस शर्त के साथ कांग्रेस पार्टी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा करना चाहती थी कि उन्हें बंगाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ कोई सामंजस्य नहीं रखना चाहिए, लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) यह बात नहीं सुनी. उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी और माकपा के नेता बीजेपी की ही भाषा बोल रहे हैं और राज्य में तृण मूल काँग्रेस संचालित गवर्नमेंट की जनहितैषी नीतियों के विरुद्ध षड्यंत्र रच रहे हैं.

एसएससी भर्ती के संबंध में कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बारे में मोदी की टिप्पणियों पर धावा करते हुए उन्होंने कहा, 26,000 युवाओं ने अचानक अपनी जॉब खो दी है. क्या इससे आपको खुशी मिलती है? वहीं मालदा उत्तर सीट के हबीबपुर में एक अन्य रैली में तृणमूल प्रमुख ने इल्जाम लगाया कि बीजेपी मतदान की तारीख की पूर्व संध्या पर वोट खरीदने के लिए मतदाताओं को पैसे देती है.

उन्होंने कहा, इस कदाचार को क्षेत्र के निर्वाचन ऑफिसरों और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के संज्ञान में लाएं. बीजेपी लोगों के लिए काम करने में विश्वास नहीं करती है, यह लोगों को घूस देने में विश्वास करती है. क्या किसी को ऐसी करप्ट पार्टी को वोट देना चाहिए जिसका कोई सिद्धांत नहीं है.

बनर्जी ने पीएम पर असत्य फैलाने का इल्जाम लगाते हुए कहा, उन्होंने स्त्रियों को उनकी संपत्ति, सोने के गहने, मंगल सूत्र छीने जाने के बारे में डराने की प्रयास की है. क्या ऐसा कभी हो सकता है? उन्होंने दावा किया, मोदी जी सिर्फ़ असत्य फैलाकर लोगों को बांटने की प्रयास करते हैं. हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे. हमारे लिए हर धर्म जरूरी है, हर समुदाय जरूरी है.

Related Articles

Back to top button