लेटैस्ट न्यूज़

इस चिकित्सक पर आरोप भी ऐसा है कि सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

New York City: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मंगलवार को एक 64 वर्षीय महिला बीमारी जानकार (गायनोकॉलोजिस्ट) को 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है. इस चिकित्सक पर इल्जाम भी ऐसा है कि आपके होश उड़ जाएंगे. मिरर की रिपोर्ट में बोला गया है कि इस चिकित्सक ने अपनी 200 से अधिक स्त्री रोगियों का यौन उत्पीड़न किया है.

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट हेडन मंगलवार को न्यूयॉर्क सिटी की एक न्यायालय में उस समय रो पड़े, जब उन्हें 200 से अधिक स्त्रियों के विरुद्ध यौन उत्पीड़न के इल्जाम में 20 वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी. आरोपी रॉबर्ट हेडन न्यूयॉर्क सिटी न्यायालय रूम में अपना पक्ष रख रहे थे.

20 वर्ष से कर रहा था यौन शोषण

64 वर्षीय स्त्रीरोग जानकार को दो दशकों से अधिक समय में स्त्री रोगियों का यौन उत्पीड़न करने का गुनेहगार पाया गया है. इन पीड़िताओं में ऐसी महिलाएं भी शामिल भी हैं, जो आरोपी चिकित्सक पर हद से अधिक भरोसा करती थीं.

न्यूयॉर्क सिटी न्यायालय के न्यायाधीश रिचर्ड एम बर्मन ने हेडन को अपमानजनक, भयानक, असाधारण से परे, घृणित यौन उत्पीड़न के लिए 20 वर्ष की सजा देने का निर्णय किया. कहा गया है कि न्यायधीश द्वारा निर्णय सुनाए जाने के बाद आरोपी हेडन उठा और कारावास जाने से पहले बोलने का एक मौका मांगा.

 

महिलाओं ने लगाए ये आरोप

कुछ समय पहले पीड़ित महिलाएं सामने लगीं और आरोपी हेडन के विरुद्ध केज दर्ज कराने लगीं. पीड़िताओं में से एक स्त्री ने बोला कि रॉबर्ट हैडेन सफेद कोट में छिपा हुआ एक यौन शिकारी है. प्रारंभिक जांच के दौरान इसी वर्ष जनवरी में चार स्त्रियों ने बात की गई. इल्जाम ये भी है कि हेडन से जिन बड़े अस्पतालों में काम किया उन्होंने हेडन का साथ दिया.

कहा गया है कि पीड़िताओं में कई गर्भवती और कई अन्य शारीरिक समस्याओं को लेकर आने वाली महिलाएं थीं. कम्पलेन करने वाली स्त्रियों में सात माह की गर्भवती भी थी, जिसके पति अमेरिकी राजनीति में एक्टिव असर रखते हैं. सहायक अमेरिकी अटॉर्नी जेन किम ने बोला कि हेडन ने अभी भी अपने अपराधों को स्वीकार नहीं किया है. वह अभी भी यौन विकार से ग्रसित है.

सजा सुनते ही न्यायालय रूम में रोया

उन्होंने न्यायालय रूम में बोला कि वह बहुत कुछ बोलना चाहते हैं, लेकिन उनके वकीलों ने उन्हें अपनी टिप्पणी संक्षिप्त रखने की राय दी थी. उन्होंने बोला कि मुझे मेरे द्वारा पीड़ितों को पहुंचाए गए दर्द के लिए खेद है. इसके बाद आरोपी हेडन जोर-जोर से सिसकने लगे और फिर सिर झुकाकर बैठ गए.

रिपोर्ट में बोला गया है कि हेडन के इस क्राइम की आरंभ साल 1987 से हुई, जब हेडन कोलंबिया-प्रेस्बिटेरियन के लिए काम करते थे. उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी इरविंग मेडिकल सेंटर और अन्य प्रमुख अस्पतालों में भी स्त्रियों के साथ यौन उत्पीड़न किया.

 

Related Articles

Back to top button