मनोरंजन

फिल्म द केरल स्टोरी की रिलीज को एक साल हुआ पूरा

विपुल अमृतलाल शाह एक ऐसे विजनरी फिल्ममेकर हैं, जो भारतीय सिनेमा में अपने अनोखे कंटेंट के साथ सीमाओं को छूते हैं. उनकी सिनेमेटिक यात्रा में, विपुल ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उनमें से एक है ‘द केरल स्टोरी’. ऐसे में आज यानी 5 मई को फिल्म की पहली एनिवर्सरी का उत्सव मनाया जा रहा है, जो सुदीप्तो सेन द्वारा डायरेक्ट की गई है.

इस फिल्म में अदा शर्मा, सिद्धि ईदनानी, योगिता बिहानी और सोनिया बालानी जैसे दमदार कास्ट ने काम किया है. फिल्म को बहुत प्रशंसा मिली है और यह एक बड़ी ब्लॉकबस्टर बनकर सामने आई है. इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्मेंस और दर्शकों का मिल रहा प्यार दिखता है कि फिल्म की अहमियत जनता के बीच में कितनी अधिक है.

ऐसे में फिल्म की रिलीज के एक वर्ष के बाद भी, यह सच्चाई पर बनी फिल्मों में से एक है. सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद, इस फिल्म को पूरी दुनिया में लोगों द्वारा खूब सराहना मिली थी और इस तरह से यह फिल्म एक बड़ी हिट बन गई.‘द केरल स्टोरी’ का बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी भरा यात्रा किसी दूसरी फिल्म से बिलकुल अलग है. बिना किसी बड़े प्री-रिलीज़ बज या भारी-भरकम प्रमोशन के, यह फिल्म अपने कंटेंट और परफॉर्मेंस से बहुत कुछ कहती है और इसने बॉक्स ऑफिस पर एक बहुत ही प्रभावशाली रास्ता बनाया था.मेकर्स ने सभी बड़े चुनौतियों का सामना किया, और फिल्म की कामयाबी के रूप में जीत अपने नाम की. इस तरह से फिल्म को दर्शकों का साथ मिला और यह ब्लॉकबस्टर बन गई. फिल्म की कुछ स्पेशल स्क्रीनिंग हुई, जिसमें एक फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इण्डिया (FTII) के स्टूडेंट्स के लिए रखा गया था. इसके साथ के स्टूडेंट्स के लिए भी एक स्क्रीनिंग रखी थी.

‘द केरल स्टोरी’ अब दर्शकों को दुनिया में क्या हो रहा है, उसके बारे में जानकरी देने वाली एक बहुत महत्वपूर्ण फिल्म बन गई है. यह फिल्म कुछ ऐसे मुद्दों को सामने लाती है, जिसका सामना इन्सानियत द्वारा किया जा रहा है. 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, न केवल अपनी थिएट्रिकल रिलीज़ के साथ एक हाई स्टैंडर्ड सेट करती है, बल्कि डिजिटल रिलीज पर भी उसे दर्शकों से खूब प्यार मिला है. इसने डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर जबरदस्त व्यूअरशिप रेटिंग हासिल की है. 302 करोड़ से अधिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के अलावा, फिल्म की वास्तविक कंटेंट और सच्चाई ने पूरे राष्ट्र को हिला दिया, और इसका बड़ा असर कई स्थान देखा गया.

मेकर्स को दर्शकों ने रियल लाइफ कहानी को बड़े परदे पर पेश करने के लिए बहुत पसंद किया है. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक गेम चेंजर के रूप में सामने आई है. फिल्म ने रिलीज के बाद हमेशा के लिए फिल्मों को देखने के नजरिए को बदल दिया है और इस ने नफरत फ़ैलाने वाले गिरोह के बारे में जागरूकता को बढ़ावा दिया है

Related Articles

Back to top button