बिहार

लालू बोले- संविधान बदलने वालों की जनता निकाल लेगी आंख

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी पर धावा बोला. उन्होंने बोला कि बीजेपी में काफी घबराहट है. ये लोग 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं. इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे. ये बाबा साहेब अंबेडकर का बनाया गया संविधान है. जो भी संविधान को बदलने की प्रयास करेगा, राष्ट्र की दलित-पिछड़े और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी.

लालू ने बोला कि राष्ट्र की जनता माफ नहीं करेगी. ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना. इस बार मोदी गवर्नमेंट की विदाई तय है.

बता दें कि कल उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने बोला था कि गवर्नमेंट तो 272 सीटों पर ही बन जाती है, लेकिन संविधान बदलने या संशोधन करने के लिए दो तिहाई सीटों की आवश्यकता होती है.

इधर, पिता के बयान पर तेजस्वी यादव ने बोला कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते लालू प्रसाद यादव अपनी जिम्मेदारी भली–भाँति निभा रहे हैं. बीजेपी के कई नेता लगातार संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं और पीएम चुप हैं.

इसका मतलब उनकी सहमति है, यदि सहमति नहीं है तो इन सभी प्रत्याशियों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे? राष्ट्र की जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी.

लालू यादव ने बोला कि राष्ट्र का संविधान बदलने वालों की जनता आंख निकाल लेगी.

बाबा साहेब के संविधान से भाजपा को परेशानी क्यों- तेजस्वी

इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा था. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर रविवार को बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर केक काटते हुए फोटो शेयर की.

साथ ही लिखा- बीजेपी के लोगों को बाबा साहेब द्वारा रचित संविधान से इतनी परेशानी क्यों है कि लगभग किसी ना किसी प्रदेश में रोजाना भाजपा का कोई ना कोई नेता/प्रत्याशी संविधान बदलने और संविधान खत्म करने का दावा करता है और धमकी देता है.

ऐसे भाजपा नेताओं का बोलना है कि गवर्नमेंट बनाने के लिए 272 सांसद चाहिए लेकिन संविधान बदलने के लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए. ये भाजपाई कहते है कि ऐसा नियम बदलना होगा और संविधान भी बदलना होगा. संविधान और बाबा साहेब हमें समानता, स्वतंत्रता, बंधुता और शिक्षा का अधिकार देता है इसलिए भाजपाई वंचितों, उपेक्षितों, उत्पीड़ितों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, गरीबों और न्यायप्रिय लोगों से ये अधिकार छिनना चाहते है तभी तो संविधान बदलना चाहते है. सोचो और समझो- भाजपा के शीर्ष नेता संविधान बदलना क्यों चाहते है? इनकी छुपी मंशा क्या है?

फैजाबाद से सांसद और भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह ने बोला कि संविधान बदलने या संशोधन करने के लिए दो तिहाई सीटों की आवश्यकता होती है.

बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने संविधान बदलने की कही थी बात

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से सांसद और भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह ने रविवार को संविधान से जुड़ा बयान दिया था. लल्लू सिंह ने बोला था कि गवर्नमेंट तो 272 सीटों पर ही बन जाती है, लेकिन संविधान बदलने या संशोधन करने के लिए दो तिहाई सीटों की आवश्यकता होती है. लल्लू सिंह का एक वीडियो भी सामने आया था, इसमें भाजपा प्रत्याशी कह रहे हैं, “संविधान में संशोधन करना होगा और बहुत सारे काम करने हैं. गवर्नमेंट तो 272 में भी बन जाती है, लेकिन 272 की गवर्नमेंट संविधान में संशोधन नहीं कर सकती है. इसके लिए दो तिहाई बहुमत से अधिक सीटें चाहिए या नया संविधान बनाना हो तो इसलिए.

चेंज करना प्रगति की निशानी- अरुण गोविल

अभिनेता और मेरठ से भाजपा के प्रत्याशी अरुण गोविल ने बोला कि संविधान जब हमारा बना था तो उसमें परिस्थितियों के अनुसार, धीरे-धीरे चेंज हुए हैं. चेंज करना वो प्रगति की निशानी है. उसमें कोई खराब बात नहीं है. उस समय की परिस्थितियां कुछ और थीं. आज की कुछ और हैं. उसके हिसाब से यदि कुछ चेंज करना है तो संविधान एक आदमी की मर्जी से तो चेंज होगा नहीं, सर्व सम्मति चाहिए होगी. यदि ऐसा कुछ होगा तो किया जाएगा l

पापा से बाद में बात करना पहले बेटा-बेटी से फरिया लोः रोहिणी

लालू यादव की बेटी और सारण से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने दबंग स्टाइल में भाजपा पर निशाना साधा है. दरअसल, पत्रकारों ने जब उनसे प्रश्न किया कि एनडीए के नेता पूछ रहे हैं कि लालू यादव चुनाव प्रचार में क्यों नहीं जा रहे. इस पर उत्तर देते हुए रोहिणी ने बोला कि पहले हम से फरिया कर दिखाओफिर पापा से फरियाइएगा.

रोहिणी ने आगे बोला कि भाजपा के नेता को बोलने का मौका चाहिए. लालू जी के नाम से ही वे लोग इतना थर्र-थर्र कांपते रहे हैं. जिस दिन लालू यादव निकलेंगे, उस दिन सबकी बत्ती गुल हो जाएगी. इसके बाद दबंग स्टाइल में काला चश्मा लगाकर चुनाव प्रचार के लिए सारण निकल गईं.

Related Articles

Back to top button