उत्तर प्रदेश

यूपी के आगरा में 29 घंटे की शराब बिक्री में 17 करोड़ 33 लाख रुपये की गटकी गई शराब

आगरा वालों ने इस होली में पिछले साल की अपेक्षा 20 प्रतिशत शराब अधिक पी. तीन दिनों में 29 घंटे की शराब बिक्री में 17 करोड़ 33 लाख रुपये की शराब गटकी गई. इस होली पर विदेशी मदिरा से लेकर देशी शराब और बीयर की खूब बिक्री हुई. इस बार होली में आबकारी विभाग पर लक्ष्मी जमकर बरसी है. आगरा शहरवासी 24, 25 और 26 मार्च को कुल 29 घंटे हुई बिक्री में 17 करोड़ 33 लाख की शराब गटक गए. यह आंकड़ा आबकारी विभाग के लिए सुखद एहसास से भरा है.

पिछले वर्ष की होली की तुलना में इस वर्ष 20 प्रतिशत अधिक देसी-विदेशी शराब और बीयर की बिक्री हुई है. इसमें लगभग 8 करोड़ 33 लाख विदेशी मदिरा, 6 करोड़ की देशी शराब और लगभग 3 करोड़ की बीयर की बोतलें और कैन की बिक्री शामिल है. विदेशी शराब की लगभग 1 लाख 66 हजार बोतलें बिकी हैं. वहीं देसी शराब की 27 हजार 700 पेटी की बिक्री हुई है. इसके 22 लाख पउए बिके. बियर की बिक्री भी इस मुद्दे में पीछे नहीं रही है. इन तीन दिनों में चार लाख से अधिक बियर की केन और बोतल आगरा के लोगों ने खरीदी.

जिला आबकारी अधिकारी, नीरज द्विवेदी ने बोला कि गत साल होली पर्व के समानुपातिक तीन दिनों की तुलना में इस साल उपभोग से प्राप्त राजस्व में लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. पिछले वर्ष की तुलना में इस बार होली पर आबकारी विभाग को अच्छा राजस्व फायदा हुआ है. शराब की दुकानें सुबह 10 से रात 10 तक खुलती हैं. होली वाले दिन शाम को पांच बजे बाद दुकानें खुली थीं. उसके बाद पांच घंटे के लिए दुकानें खोली गई थीं.

Related Articles

Back to top button