उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी की मौत पर राजनेताओं ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के टॉप माफिया से बाहुबली नेता बने मुख्तार अंसारी की आज दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. मुख्तार अंसारी की मृत्यु पर सपा ने दुख जताया है. समाजवादी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा है, “पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि!”

पप्पू यादव ने कहा ‘सांस्थानिक हत्या’

वहीं हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पप्पू यादव ने भी मुख्तार अंसारी की मृत्यु पर बड़े इल्जाम लगाए हैं. पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा, “पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी जी की सांस्थानिक मर्डर क़ानून, संविधान, नैसर्गिक इन्साफ को दफन कर देने जैसा है.

तेजस्वी यादव ने किए गंभीर सवाल

बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के मृत्यु का दु:खद समाचार मिला. परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें. कुछ दिन पूर्व उन्होंने कम्पलेन की थी कि उन्हें कारावास में जहर दिया गया है फिर भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. ये न्यायसंगत और मानवीय नहीं है. कानूनी संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों और घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए.

पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

बता दें कि माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार को बांदा मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. तबीयत बिगड़ने के बाद अंसारी को जिला कारावास से हॉस्पिटल लाया गया था. बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने टेलीफोन पर बताया, “मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मृत्यु हो गई.कारावास में बंद गैंगस्टर-नेता मुख्तार अंसारी की मृत्यु के बाद यूपी में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के अनुसार निषेधाज्ञा लागू. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है.

Related Articles

Back to top button