उत्तर प्रदेश

पढ़ें यूपी की आज की टॉप न्‍यूज 

UP Top News Today 28 April 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को आंवला लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप और बदायूं लोकसभा के प्रत्‍याशी दुर्विजय के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. शनिवार को शासन से मुख्यमंत्री का सरकारी कार्यक्रम जारी हो गया. इसके अनुसार मुख्यमंत्री योगी का विमान बरेली के त्रिशूल एयरवेस पर 11.35 बजे उतरेगा. इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से आंवला लोकसभा के सुभाष इंटर कालेज आंवला में जनसभा करेंगे. इसके बाद 13.20 बजे बदायूं बिल्सी में मुजरिया रोड पर रंजना हॉस्पिटल के सामने मैदान के हेलीपैड पर उतरेंगे. 13.30 बजे मंच पर पहुंचेंगे और फिर 13.30 से 14.15 बजे तक मंच पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इसके बाद 14.20 बजे हेलीपैड पहुंचेंगे और हेलिकॉप्टर उड़ जाएगा.

वहीं रविवार को समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव बरेली पहुंचेंगे. वह यहां सपा-गठबंधन प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन के पक्ष में जनमत जुटाने के लिए वह बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं मायावती 29 अप्रैल को बदायूं और संभल की संयुक्त रैली में मतदाताओं को संबोधित करेंगी.

पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप न्‍यूज 

नामी-गिरामी, दिग्गज नेताओं की दर्जनों पार्टियां खो गई गुमनामी में 

उत्‍तर प्रदेश ही नहीं राष्ट्रीय स्तर के नामी-गिरामी और दिग्गज नेताओं ने अलगांव का रास्ता अपनाकर प्रदेश में दर्जनों पार्टियां बनाई. ये पार्टियां जोर-शोर से मैदान में भी आईं और चुनाव भी लड़ा लेकिन बाद में वे या तो गुनामी के अंधेरे में खो गई या फिर किसी अन्य पार्टी में उसका विलय हो गया.  इनमें कई ऐसी सियासी पार्टियां रहीं हैं जिन्हें चुनावों में अपनी कार्यकारिणी के सदस्यों के अतिरिक्त और किसी ने वोट तक नहीं दिया.

बरेली-मथुरा हाईवे पर सड़क भयंकर हादसा, दो की मौत, दर्जनों घायल

बरेली-मथुरा हाईवे पर प्राइवेट बस और ट्रैक के बीच आधी रात को भयंकर सड़क दुर्घटना हो गया. जिसमें बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए. दुर्घटना इतना जबरदस्त था की दो सवारियों की मौके पर मृत्यु हो गई वहीं दो दर्जन लोग घायल हुए हैं. जिनको भर्ती कर राजकीय मेडिकल कालेज में इलाज कराया जा रहा है. हादसे के  बाद कोहराम मच गया है.

DGP कोटे से दरोगा, स्‍पेशल कोटे से डॉक्‍टर; ठगी का आरोपी हुआ गिरफ्तार

डीजीपी के कोटे से दरोगा की जॉब दिलाने के साथ ही स्पेशल कोटे से एमबीबीएस में दाखिला कराकर चिकित्सक बनाने वाले आरपीएफ से सेवानिवृत्त एक दरोगा के जालसाज बेटे को एम्स पुलिस स्टेशन की पुलिस ने अरैस्ट किया है. गोरखपुर के सैनिक बिहार नंदानगर का रहने वाला भास्वर नामक यह जालसाज तीन लोगों को अपना शिकार बनाकर 50 लाख से अधिक की ठगी कर गुरुग्राम हरियाणा में छिपा था.

मोदी के प्रस्तावकों से सामाजिक समीकरण साधेगी भाजपा, सूची में ये नाम

भाजपा पीएम मोदी के नामांकन में एक बार फिर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की झलक दिखाएगी. इस बार के लोकसभा चुनाव में सामाजिक समीकरण साधने के लिए पार्टी मोदी के प्रस्तावकों में सभी वर्गों को शामिल करेगी. काशी दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा के बाद 30 लोगों के नाम पार्टी हाईकमान और पीएमओ को भेज दिए गए हैं. इनमें चार नाम तय होने हैं.

चुनाव के बीच नेताओं ने क्‍यों प्रारम्भ कर दी लग्‍जरी गाड़ियों की खरीदारी?

गोरखपुर-बस्ती मंडल की नौ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार को बल पकड़ने में काफी समय बचा है. ऐसे में प्रत्याशी वोटरों तक पहुंचने की रणनीति से लेकर गर्मी से निपटने के व्यवस्था में जुटे हैं. लू के थपड़ों के बीच स्वयं को कूल और ऊर्जावान रखने के लिए नेताजी लग्जरी गाड़ियों की खरीदारी करने में जुटे हैं. जिन्होंने पहले ही व्यवस्था कर लिया, उन्हें तो लग्जरी गाड़ियों की डिलेवरी हो गई. लेकिन अब शो-रूम पहुंचने वालों को निराशा मिल रही है.

दिल्ली में हत्‍या, नेपाल भागने की कोशिश, गोरखपुर में पकड़े गए आरोपी

दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में 37 वर्ष की स्त्री की उसके घर में घुसकर गोली मारकर मर्डर करने के बाद फरार दो आरोपियों को गोरखपुर की एसओजी ने शनिवार को रेलवे स्टेशन के पास से दबोच लिया. नाबालिग मुख्य आरोपी नेपाल और उसका साथी बिहार का रहने वाला है. दोनों ट्रेन से उतरने के बाद यहां से बस पकड़कर नेपाल भागने की फिराक में थे.

यूपी के रण में भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं का दिखेगा जलवा

यूपी के रण में भारतीय जनता पार्टी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी और सपा के शीर्ष नेताओं का जलवा दिखने जा रहा है. इनके प्रचार का रंग, लोकप्रियता का पैमाना और रणनीतिक कौशल इन सबकी चर्चा है. अब इन दिग्गज नेताओं की सीट वाराणसी, अमेठी और कन्नौज के चुनाव में सबकी दिलचस्पी बढ़ गई है. खास तौर पर दो राष्ट्रीय दलों के नेता पीएम मोदी और राहुल गांधी के राजनीतिक कौशल पर तो राष्ट्र दुनिया की निगाहें हैं.

यूपी के रण में भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं का दिखेगा जलवा

शादी की खुशी में ये बड़ी गलती कर गया दूल्‍हा, दुल्‍हन ने लौटा दी बारात

यूपी के संतकबीरनगर में एक दूल्‍हा अपनी विवाह की खुशी में बड़ी गलती कर गया. उसने बारात में शामिल अपने दोस्‍तों के साथ शराब पी ली. द्वारपूजा में उसकी हरकतें देख कानाफूसी प्रारम्भ हो गई. बात दुल्‍हन के कानों तक पहुंची तो भड़क गई. उसने विवाह करने से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद देर तक समझाने-बुझाने का दौर चला लेकिन कोई लाभ नही हुआ.

शादी की खुशी में ये बड़ी गलती कर गया दूल्‍हा, दुल्‍हन ने लौटा दी बारात

वंदेभारत में मिला कटलेट बासी निकला, नाश्‍ते पर यात्री का हंगामा

पटना से गोमती नगर लखनऊ जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस में सवार यात्री ने बासी नाश्ता मिलने पर नाराजगी जताई और बवाल करने लगा. साथ ही रेलवे हेल्प लाइन और चलटिकट परीक्षक से इसकी लिखित कम्पलेन भी दर्ज कराई है. विभागीय अधिकारी मुद्दे की छानबीन करने में जुटे हैं.

वंदेभारत में मिला कटलेट बासी निकला, नाश्‍ते पर यात्री का हंगामा

UP के 26 जिलों में भयंकर गर्मी की चेतावनी, मेरठ में आंधी-बारिश की दस्तक

पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवा में नमी बढ़ गई है. गर्मी से कोई राहत नहीं है. ऐसे में मौसम विभाग ने रात में तापमान सामान्य से ऊपर रहने और उमस से कठिनाई होने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, सुलतानपुर, कानपुर समेत 26 जिलों के लिए यह चेतावनी जारी की है. वहीं देर रात मेरठ में आंधी-बारिश ने दस्तक दी है.

UP के 26 जिलों में भयंकर गर्मी की चेतावनी, मेरठ में आंधी-बारिश की दस्तक

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ के साथ.   

Related Articles

Back to top button