उत्तर प्रदेश

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

बांदा कारावास में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई है. गुरुवार देर शाम हॉस्पिटल में दिल का दौरा पड़ने के बाद मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था

यहां मुख्तार अंसारी को मृत घोषित कर दिया गया. कहा जा रहा है कि कारावास प्रशासन ने देर शाम माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत अचानक खराब होने की सूचना जिलाधिकारी को दी.

जिसके बाद जिलाधिकारी और एसपी बांदा मंडल कारावास पहुंचे. वहां से मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस से दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया.

दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाए जाने के बाद समाचार आई कि मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा है. बाद में समाचार आई कि मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. इस संबंध में जारी मेडिकल बुलेटिन में बोला गया है कि मुख्तार अंसारी को उल्टी की कम्पलेन और बेहोशी की हालत में हॉस्पिटल लाया गया था.

मरीज को 9 डॉक्टरों की एक टीम द्वारा तुरन्त चिकित्सा देखभाल प्रदान की गई लेकिन दिल बीमारी जानकार के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद उसकी मौत हो गई. हॉस्पिटल द्वारा सूचना जारी करने के बाद मुख्तार के करीबी लोग शोक में हैं.

जिस समय मुख्तार अंसारी को बांदा कारावास से दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जा रहा था, वहां सुरक्षा के लिए एंबुलेंस के साथ-साथ ऑफिसरों और पुलिसवालों की गाड़ियां भी उपस्थित थीं.

इसके बाद जब मुख्तार अंसारी को दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया तो वहां भी सुरक्षा प्रबंध बढ़ा दी गई. देर रात अचानक मेडिकल कॉलेज के बाहर भारी फोर्स तैनात कर दी गई और बीएसएफ की टुकड़ी भी बुला ली गई. फोर्स बुलाए जाने के बाद मृत्यु की बहस ने बल पकड़ लिया.

माफिया मुख्तार अंसारी की मृत्यु को देखते हुए पूर्वांचल के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. खासकर मऊ और ग़ाज़ीपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके अतिरिक्त डीजीपी मुख्यालय ने भी इस मुद्दे में सावधानी बरतने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button