उत्तर प्रदेश

प्रचार के अंतिम दिन अखिलेश नजीबाबाद में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित, शाम 6 बजे थम जाएगा प्रचार

16 मार्च को चुनाव की घोषणा के बाद से चल रहा चुनावी शोर सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, नगीना लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार शाम छह बजे थम जाएगा. बुधवार को सारे दलों की ओर से पूरी ताकत झोंकी जाएगी. प्रचार के आखिरी दिन अखिलेश यादव नजीबाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे हालांकि यहां राहुल के आने को लेकर भी चर्चा है. वहीं कांग्रेस पार्टी से प्रियंका वाड्रा सहारनपुर में रोड शो निकालकर मतदाताओं से अपील करेंगी.

आयोग के कार्यक्रम के अनुसार सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, नगीना समेत आठ लोकसभा क्षेत्रों में 19 अप्रैल को मतदान होना है. यहां 17 अप्रैल की शाम छह बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. आयोग के नियमों के अनुसार मतदान समापन के 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार खत्म हो जाना है. मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होना है. इस हिसाब से 17 अप्रैल की शाम छह बजे चुनाव प्रचार खत्म हो जाना है.

बुधवार को वेस्ट उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के पांच लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा, सपा, बीएसपी आदि की ओर से सारी ताकत झोंक दी जाएगी. चुनाव प्रचार थमने के साथ सभी दल बूथ मैनेजमेंट में जुट जाएंगे. जिस दल का बूथ मैनेजमेंट बेहतर होगा वहां मतदान बेहतर होने की आशा है. उस दल के प्रत्याशी को वोट भी अधिक पड़ेंगे. साथ ही सभी दलों की ओर से बस्ते भी तैयार करने का काम होगा. कुल मिलाकर बुधवार शाम से अगले 48 घंटे तक चुनाव की व्यूह रचना में सभी जुट जाएंगे.  मुजफ्फरनगर और बिजनौर में चुनाव के कारण मेरठ जिले के सरधना और हस्तिनापुर में भी चुनावी शोर खत्म हो जाएगा.

मेरठ के सरधना, हस्तिनापुर में पहले चरण में मतदान
पहले चरण में मेरठ जिले में मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र का सरधना विधानसभा क्षेत्र और बिजनौर लोकसभा क्षेत्र का हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र आता है. इन दोनों क्षेत्रों में मतदान की प्रबंध मेरठ जिले के ऑफिसरों पर है. हालांकि मेरठ लोकसभा क्षेत्र का चुनाव दूसरे चरण में 26 अप्रैल को है, लेकिन ऑफिसरों का बोलना है कि जिस तरह 26 अप्रैल के लिए प्रबंध होंगी, उसी तरह 19 अप्रैल के मतदान के लिए भी प्रबंध की जा रही है.

अखिलेश-राहुल करेंगे जनसभा, प्रियंका का रोड शो
सपा मुखिया अखिलेश यादव आज नजीबाबाद पहुंच रहे हैं. यहां वह नगीना लोकसभा क्षेत्र से सपा के प्रत्याशी मनोज कुमार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी के आने की भी चर्चा है मगर देर शाम तक उनका कार्यक्रम नहीं पहुंचा था. वहीं कांग्रेस पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी सहारनपुर में रोड शो करेंगी. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सुबह साढ़े नौ बजे सहारनपुर पहुंचेंगी. गोल कोठी के पास जैन मंदिर से वह रोड शो करेंगी. कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने रोड शो को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झौंक दी है. इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता व्यवस्था किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button