बिज़नस

लॉन्च होते ही छा जाएगी ये स्मार्टवॉच

हुवावे ने हाल ही में अपनी नयी वॉच Huawei Watch 4 Pro Space Exploration Edition को चीन में लॉन्च किया था लेकिन एक रिपोर्ट में बोला जा रहा है कि जल्द ही और अधिक बाजारों में अपनी स्थान बना सकती है. कंपनी जल्द इसे ग्लोबली लॉन्च कर सकती है. वॉच सिर्फ़ दिखने में खूबसूरत नहीं है बल्कि इसके फीचर्स भी बहुत तगड़े हैं. चलिए एक नजर डालते हैं इसकी विशेषता पर…

दरअसल एक एक्स (पहले ट्विटर) यूजर जिसका नाम @MysteryLupin है ने दावा किया है कि हुवावे वॉच 4 प्रो स्पेस एक्सप्लोरेशन एडिशन जल्द ही यूरोपीय बाजार में आएगी. अभी यह साप नहीं है कि इसे यूरोपीय राष्ट्रों के अतिरिक्त अन्य बाजारों में भी लॉन्च की जाएगी या नहीं.

Huawei Watch 4 Pro Space Exploration Edition की खासियत

वॉच 4 प्रो स्पेस एक्सप्लोरेशन एडिशन में लाल और काले बेजल के साथ डुअल टोन डिजाइन है, जो एक स्पेशल हीटिंग प्रोसेस से गुजरने के बाद मिलता है. इसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें हाई-टेक सिरेमिक बेजल्स और स्क्रैच-रेजिस्टेंट सफायर ग्लास कवर दिया है.

कार भी कंट्रोल हो जाएगी

अपने लुक के अलावा, इस एडिशन में यूडब्ल्यूबी (अल्ट्रा-वाइडबैंड) कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलती है, जो कम्पैटिबल कार्स को बिना टच किए कंट्रोल करने की सुविधा देती है. वॉच में SmartPhone के बिना कॉल करने के लिए eSIM का सपोर्ट भी मिलता है.

इसमें गोल एमोलेड डिस्प्ले भी

इसमें 1.5 इंच का AMOLED LTPO कलर डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 466×466 पिक्सेल है. इसमें भिन्न-भिन्न काम करने के लिए साइड में दो बटन दिए गए हैं. नीचे वाला बटन रोटेटिंग क्राउन का भी काम करता है. वॉच में वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट मिलता है और यह HarmonyOS 2.0 या उससे ऊपर, Android 8.0 या उससे ऊपर और iOS 13.0 या उससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले डिवाइस के साथ काम करती है.

21 दिन तक की बैटरी लाइफ

यह 5 ATM वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आती है, यानी स्विमिंग के दौरान इसे उतारने की आवश्यकता नहीं है. कंपनी का दावा है कि वॉच में 21 दिनों तक की बैटरी लाइफ मिलती है.

इतनी है वॉच की कीमत

टिप्स्टर ने यह नहीं कहा कि यूरोपीय बाजार में इसकी मूल्य कितनी होगी. हालांकि चीन में इसकी शुरुआती मूल्य 4,999 युआन (करीब 57 हजार रुपये) है.

 

Related Articles

Back to top button