स्पोर्ट्स

स्मृति मंधाना ने कोहली से तुलना पर दिया जवाब, पढ़ें, खेल की 10 बड़ी खबरें…

Sports Top 10: भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आगाज होने में अब अधिक समय नहीं बचा है, इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम ने ऋषभ पंत की कप्तान के तौर पर वापसी का घोषणा कर दिया है. पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने की वजह से पंत नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद डेविड वॉर्नर ने कप्तानी जिम्मेदारी संभाली थी. वहीं आरसीबी ने 19 मार्च को हुए अनबॉक्स इवेंट में अपनी टीम के नाम में परिवर्तन की जानकारी दी जिसमें अब उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम के नाम से पहचाना जाएगा.

ऋषभ पंत की बतौर कप्तान होगी वापसी

दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर की स्थान एक बार फिर ऋषभ पंत को अपनी टीम का कप्तान बना दिया है. बता दें ऋषभ पंत वर्ष 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं. लेकिन पंत का वर्ष 2022 में दिल्ली से रूड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था. इस घटना के बाद ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन का हिस्सा नहीं बने थे. उनकी स्थान डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी. ऐसे में अब पूरी तरह से फिट होने के बाद ऋषभ पंत बतौर कप्तान ही इंडियन प्रीमियर लीग के आनें वाले सीजन में वापसी करते हुए नजर आएंगे.

आरसीबी ने अपनी टीम के नाम में किया बदलाव

आईपीएल 2024 की आरंभ से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम ने एक बड़ा घोषणा किया है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के अनबॉक्स इवेंट में टीम ने अपना नाम बदलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया है. ये निर्णय क्षेत्रीय समर्थकों के लंबे प्रदर्शन का नतीजा है जो लंबे समय से परिवर्तन पर बल दे रहे थे. आरसीबी की टीम इस सीजन की आरंभ 22 मार्च को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध खेले जाने वाले मैच से करेगी.

सूर्यकुमार यादव को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलने के लिए एनसीए से नहीं मिली मंजूरी

सूर्यकुमार यादव टखने की सर्जरी के बाद बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं. वह अभी भी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में खेलने के लिए फिट नहीं हो सके हैं. सूर्यकुमार यादव को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी से स्वीकृति नहीं मिली है. ऐसे में वह अभी मुंबई इंडियंस की टीम से नहीं जुड़ पाएंगे. अब 21 मार्च को सूर्यकुमार यादव का एक और फिटनेस टेस्ट होगा. यदि वह इस टेस्ट को पास कर लेते हैं तो उनको इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए स्वीकृति मिल सकती है.

कोहली ने बोला यह जानना मेरा सपना है कि इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने का अहसास कैसा होता है

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी अनबॉक्स कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली ने बोला कि स्त्री आरसीबी टीम का ट्रॉफी जीतना बहुत बढ़िया था. जब उन्होंने यह खिताब जीता तो हम देख रहे थे. आशा है कि हम ट्रॉफियों को दोगुना करेंगे जो सच में बहुत खास होगा. उन्होंने बोला कि वह इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने के सपने को हकीकत में बदलने के लिए अपने कौशल और अनुभव पर निर्भर होंगे. उन्होंने बोला कि यह जानना मेरा सपना है कि इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने का अहसास कैसा होता है. मैं उस टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो पहली बार ट्रॉफी जीतेगी.

स्मृति मंधाना ने कोहली से तुलना पर दिया जवाब

स्मृति मंधाना ने विराट कोहली से तुलना किए जाने पर बड़ा बयान दिया है. मंधाना ने बोला कि का मानना है कि उनकी टीम की डब्ल्यूपीएल में खिताबी जीत के संदर्भ में विराट कोहली की बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के लिए हासिल की गई उपलब्धियों को कम करके आंकना गलत होगा. खिताब जीतना अलग चीज है लेकिन विराट कोहली ने राष्ट्र के लिए जो हासिल किया है वह गौरतलब है. इसलिए मैं अभी करियर के जिस मोड़ पर हूं और उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उसे देखते हुए मुझे नहीं लगता की तुलना करना ठीक है.

हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में करेंगे गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्री-सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी फिटनेस से जुड़े सभी प्रश्नों का भी जबाव दिया, जिसमें उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि वह आनें वाले सीजन में वह गेंदबाजी करते हुए भी दिखाई देंगे. हार्दिक ने अपनी चोट को लेकर भी बोला कि वह इससे जनवरी में ही पूरी तरह से उबर चुके थे. बात दें कि मुंबई इंडियंस की टीम आनें वाले सीजन में अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस टीम के विरुद्ध खेलेगी, जिसके कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या ने पिछले 2 सीजन खेले हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के विरुद्ध टी20 सीरीज को किया रद्द

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एकबार फिर से अफगानिस्तान टीम को बड़ा झटका देते हुए उनके साथ होने वाली द्विपक्षीय टी20 सीरीज को रद्द करने का निर्णय किया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अनुसार अगस्त महीने में अफगानिस्तान के साथ किसी नेचुरल वेन्यू पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन अफगानिस्तान में स्त्री टीम को क्रिकेट खेलने के अधिकारों से वंचित रखने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को भी रद्द कर दिया है.

जयदेव उनादकट काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स क्लब के लिए खेलेंगे

भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस वर्ष काउंटी चैंपियनशिप में इंग्लैंड के क्लब ससेक्स की तरफ से अंतिम पांच मैचों में खेलेंगे. 32 वर्ष के उनादकट ने पिछले सीजन में ससेक्स की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप में चार मैच में 11 विकेट लिए थे. उनकी टीम तब डिवीजन दो में तीसरे जगह पर रही थी. पिछले सीजन में उनादकट ने लीस्टरशर के विरुद्ध दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर अपनी टीम को 15 रन से जीत दिलाने में किरदार निभाई थी.

PCB चीफ ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के आयोजन को लेकर कहा प्लान

चैंपियंस ट्रॉफी में हिंदुस्तान की भागीदारी को लेकर चल रही अटकलों के बीच पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बोला कि वह अगले वर्ष होने वाली इस प्रतियोगिता के राष्ट्र से बाहर आयोजन के बारे में नहीं सोच रहे हैं. पाक सुपर लीग के फाइनल के दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए नकवी ने पुष्टि की कि उन्होंने पिछले हफ्ते दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के सचिव जय शाह से बात की थी. नकवी ने बोला कि हमें पूरा विश्वास है कि हम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पाक में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेंगे.

वानिंदु हसरंगा पर आईसीसी ने 2 टेस्ट मैचों का लगाया बैन

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने पिछले वर्ष 15 अगस्त को टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन वह संन्यास से वापस लौट आए हैं. वानिंदु हसरंगा को 22 मार्च से प्रारम्भ होने जा रही बांग्लांदेश के विरुद्ध दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया है. वहीं आईसीसी ने बांग्लादेश के विरुद्ध तीसरे वनडे में अंपायर के निर्णय पर असहमति दिखान की वजह से अब हसरंगा पर 2 टेस्ट मैचों का बैन लगा दिया है, जिसकी वजह से वह अब इस सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे.

Related Articles

Back to top button