स्पोर्ट्स

विराट कोहली से क्लासेन ने छीना ऑरेंज कैप, टॉप-5 की रेस में हुआ बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का रोमांच फैंस को पागल कर रहा है. हर मैच के बाद फैंस की नजरें इस बात पर टिकी रहती हैं कि कौन सा बल्लेबाज ऑरेंज कैप पहन रहा है इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले को ऑरेंज कैप दी जाती है टूर्नामेंट के अंत में यह कैप सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को प्रदान की जाती है.

फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की बात करें तो बुधवार तक 8 मैच खेले जा चुके हैं इसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (277/3) बनाया इसका श्रेय ट्रैविस हेड (62), अभिषेक शर्मा (63) और हेनरिक क्लासेन (80*) की तूफानी पारी को दिया जाना चाहिए.

क्लासेन के बारे में हम क्या कह सकते हैं?

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन इस समय बहुत बढ़िया फॉर्म में हैं. ऑरेंज आर्मी के लिए, क्लासेन ने टीम के विरुद्ध केवल 34 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की सहायता से नाबाद 80 रन बनाए. उनका हड़ताल दर करीब 235 का रहा इसके अतिरिक्त मुंबई इंडियंस के अभिषेक शर्मा और तिलक वर्मा (64) ने अच्छी पारी खेलकर ऑरेंज कैप की रेस को रोमांचक बना दिया है

कैसी है कोहली की हालत?

हेनरिक क्लासेन ने 2 मैचों में 143 रन बनाए हैं और विराट कोहली को पछाड़कर शीर्ष जगह पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली दूसरे जगह पर खिसक गये हैं सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा और मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा क्रमश: तीसरे और चौथे जगह पर पहुंच गए हैं. पंजाब किंग्स के सैम कुरेन, जिन्होंने सीज़न का पहला अर्धशतक बनाया, शीर्ष -5 सूची में शामिल होते दिख रहे हैं.

यहां आता है एक नया मोड़ अब शिवम दुबे 2 मैचों में 85 रन बनाकर तीसरे जगह पर पहुंच गए हैं जबकि रचिन रवींद्र 2 मैचों में 83 रन बनाकर चौथे जगह पर पहुंच गए हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में 82 रनों की पारी खेली और वह टॉप-5 में शामिल हो गए हैं

ऑरेंज कैप (ऑरेंज कैप इंडियन प्रीमियर लीग 2024)

हेनरिक क्लासेन (SRH) – दो मैचों में 143 रन

विराट कोहली (आरसीबी) – दो मैचों में 98 रन

अभिषेक शर्मा (SRH) – दो मैचों में 95 रन

तिलक वर्मा (एमआई) – दो मैचों में 89 रन

सैम कुरेन (पीबीकेएस) – दो मैचों में 86 रन

Related Articles

Back to top button