स्पोर्ट्स

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर पहुंचे कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर कोलकाता पहुंच गए हैं और टीम के साथ जुड़ गए हैं. अय्यर का कोलकाता पहुंचने पर होटल में स्वागत किया गया.

KKR ने शनिवार को श्रेयस अय्यर की फोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर कीं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, कोलकाता समय आ गया है. इससे पहले, अय्यर का एक वीडियो वायरल हुआ था. ये वीडियो मुंबई एयरपोर्ट का था, जहां अय्यर के माता-पिता उन्हें एयरपोर्ट छोड़ने आए थे. इसके बाद अय्यर ने कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी.

अय्यर को KKR ने कप्तान घोषित किया
श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान होंगे और पिछले सीजन में टीम को लीड करने वाले नीतीश राणा वाइस कैप्टन होंगे. KKR के CEO वैंकी मैसूर ने अय्यर की वापसी का घोषणा किया है. उन्होंने नीतीश को उपकप्तान बनाया.

यहां श्रेयस अय्यर ने कहा- ‘पिछले सीजन ने हमारे सामने कई चुनौतियां आई हैं, जिसमें चोट के कारण मेरी गैरमौजूदगी भी शामिल थी. नीतीश ने न सिर्फ़ मेरी स्थान लेने के लिए अपने सराहनीय नेतृत्व से बहुत बढ़िया काम किया है. नीतीश को वाइस कैप्टन बनाए जाने से टीम की लीडरशिप मजबूत होगी.

रणजी फाइनल में अंतिम दिन नहीं की थी फील्डिंग
अय्यर मुंबई की ओर से रणजी फाइनल के 5वें दिन विदर्भ की दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे. इसके बाद संभावना जता रही थी कि, वे आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं.

फाइनल में खेली थी 95 रन की पारी
श्रेयस अय्यर ने रणजी फाइनल में विदर्भ के विरुद्ध दूसरी पारी में 111 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली थी. हालांकि वे पहली पारी में सिर्फ़ 7 रन ही बना पाए थे.

पिछले सीजन में आईपीएल से हो गए थे बाहर
श्रेयस अय्यर पिछले वर्ष आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. दरअसल पिछले वर्ष के आरंभ में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में वह चोटिल हो गए थे. इसी कारण KKR ने नितीश राणा को कप्तान बनाया था. वे पिछले वर्ष 7 जून को इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी मौजूद नहीं थे.

 

Related Articles

Back to top button