स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने एक साथ डिविलियर्स, गेल और धोनी को पछाड़ा

IPL 2024 का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. विराट कोहली इस मैच में बहुत बढ़िया लय में नजर आए और उन्होंने छक्कों के एक खास रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे बड़े हिटर कहे जाने वाले एमएस धोनी, क्रीस गेल और एबी डिविलियर्स तक को पछाड़ दिया. इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और आरसीबी की ओर से विराट कोहली पारी की आरंभ करने के लिए आए.

विराट कोहली निकले आगे

केकेआर के विरुद्ध विराट कोहली ने ओपन करते हुए काफी तेज आरंभ की और केवल 36 गेंदों पर उन्होंने अपने अर्धशतक भी पूरा कर लिया. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 59 गेंदों पर 83 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कुल 04 छक्के जड़े. विराट कोहली के नाम अब आरसीबी के लिए सबसे अधिक छक्के हो गए हैं. वहीं इस लिस्ट में उन्होंने एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे किया. विराट कोहली ने जैसे ही इस मुकाबले में अपनी दूसरा छक्का जड़ा, वह एबी डिविलियर्स के आगे निकल गए. वहीं तीसरा छक्का लगाते ही वह क्रिस गेल से भी आगे निकल गए. विराट के नाम अब कुल 240 छक्के हो गए हैं. जोकि उन्होंने आरसीबी के लिए जड़े हैं. वहीं क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए 239 छक्के और डिविलियर्स ने कुल 238 छक्के जड़े थे.

एमएस धोनी को इस मुद्दे में किया पीछे

विराट कोहली ने अपने साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को तो पछाड़ा ही. साथ ही साथ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी छक्कों के एक रिकॉर्ड में पछाड़ दिया. विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में अब सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे जगह पर आ गए हैं. इस मैच से पहले वह धोनी से पीछे 5वें जगह पर थे, लेकिन अब एमएस धोनी 5वें नंबर पर आ गए हैं. धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 239 छक्के जड़े हैं.

आईपीएल में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल – 357 छक्के

रोहित शर्मा – 651 छक्के
एबी डिविलियर्स – 251 छक्के
विराट कोहली – 240 छक्के
एमएस धोनी – 239 छक्के

Related Articles

Back to top button