स्पोर्ट्स

विराट कोहली के आलोचकों को सुनील गावस्कर का मुंहतोड़ जवाब, कहा…

भारतीय लीजेंड सुनील गावस्कर ने RCB vs KKR मैच के बाद विराट कोहली के आलोचकों को जमकर लताड़ लगाई है. किंग कोहली ने शुक्रवार की शाम कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध हुए मुकाबले में 59 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की सहायता से 83 रनों की नाबाद पारी खेली. विराट 20वें ओवर तक क्रीज पर बने रहे, मगर वह शतक नहीं जड़ पाए. 15वें ओवर तक कोहली 43 गेंदों पर 62 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, आशा की जा रही थी कि फैंस को इस महान खिलाड़ी के बल्ले से एक और शतक देखने को मिलेगा, मगर अंतिम 5 ओवर में कोहली जूझते दिखे. उन्होंने इस दौरान 16 गेंदों पर मात्र 21 रन ही जोड़े.

विराट कोहली की इस धीमी पारी की निंदा कई क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं और उन्हें ही आरसीबी की इस हार का उत्तरदायी ठहरा रहे हैं. मगर सुनील गावस्कर ने मैच के बाद इन आलोचकों को मुंहतोड़ उत्तर दिया है. गावस्कर का बोलना है कि यदि विराट कोहली को किसी खिलाड़ी का साथ मिला होता तो वह 83 की स्थान 120 रन बनाते. बता दें, विराट कोहली के अतिरिक्त आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार करने में असफल रहा. उनके बाद आरसीबी का सर्वाधिक स्कोर कैमरून ग्रीन (33) ने बनाया.

 

आरसीबी वर्सेस केकेआर मैच के बाद सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “आप ही बताइए कि कोहली अकेले कितना कुछ कर लेंगे – किसी को उनका साथ देना चाहिए, यदि आज किसी ने उनका साथ दिया होता तो वो 83 की स्थान 120 रन जरूर बनाते, तो ये टीम स्पोर्ट है, एक आदमी का गेम नहीं, उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिला आज.

 

विराट कोहली के नाम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टीम की हार में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है. इन 83 रनों के साथ उनके नाम अब टीम की हार में 3344 रन हो गए हैं. इतने रन तो कई खिलाड़ी अपने पूरे करियर में नहीं बना पाते जितने विराट ने टीम की हार में बना दिए हैं. इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर (2738), पंजाब किंग्स के शिखर धवन (2696) और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा (2439) का नाम भी शामिल है.

Related Articles

Back to top button