स्पोर्ट्स

ये स्टार खिलाड़ी पहले पाकिस्तान से हुआ बेदखल, अब UAE ने लगाया पांच साल का बैन

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. दुनिया भर में कई ऐसे राष्ट्र हैं जिनकी टीमों में दूसरे राष्ट्रों के खिलाड़ी भी खेलते हैं. यूएई क्रिकेट टीम में न सिर्फ़ अपने राष्ट्र के खिलाड़ी हैं, बल्कि पाक और हिंदुस्तान के खिलाड़ी भी बड़ी संख्या में हैं. इस लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर उस्मान खान का भी नाम था जब पाक ने उस्मान को स्थान नहीं दी तो उसने यूएई में शरण ली. यूएई ने उन्हें एक वर्ष का अनुबंध दिया था और आशा की थी कि वह उनके लिए खेलेंगे और मैच जीतेंगे, लेकिन इस बीच उस्मान ने पाला बदल लिया.

यूएई क्रिकेट बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए पाक सेना द्वारा क्रिकेट टीम के लिए आयोजित शिविर में उस्मान की भागीदारी पर 5 वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया. दूसरी ओर, पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पुष्टि की है कि उस्मान खान न्यूजीलैंड के विरुद्ध आनें वाले घरेलू टी20ई श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में चयन की दौड़ में हैं. उस्मान पाक सेना प्रशिक्षकों द्वारा आयोजित 29 खिलाड़ियों के लिए हाल ही में संपन्न फिटनेस शिविर का हिस्सा थे.

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार गुजरात टाइटंस को हराया
पिछले सप्ताह अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने उन पर पांच वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया था. 28 वर्षीय क्रिकेटर को अमीरात क्रिकेट बोर्ड के प्रति अपने दायित्वों का उल्लंघन करने का गुनेहगार पाया गया. न्यूजीलैंड के विरुद्ध पाक की पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले नकवी ने पुष्टि की कि उस्मान हरी जर्सी के लिए खेलने के पात्र हैं.

जियो न्यूज के हवाले से नकवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा- वह पाक के लिए खेलने के योग्य हैं और वह खेलेंगे. यूएई ने एक बयान जारी कर उस्मान पर पांच वर्ष के प्रतिबंध की घोषणा करते हुए बोला कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने बोर्ड के सामने अपने इरादों को गलत बताया. ईसीबी ने एक बयान में कहा- उस्मान ने यूएई टीम के लिए खेलने के अपने निर्णय को गलत कहा और ईसीबी द्वारा उन्हें दिए गए अवसरों और विकास का इस्तेमाल अन्य संभावनाएं तलाशने के लिए किया और यह साफ था कि इसका कारण यह था कि वह अब ऐसा नहीं चाहते थे. ईसीबी के लिए खेलना या पात्रता मानदंडों को पूरा करना, जिसे पूरा करना उसका दायित्व था.

Related Articles

Back to top button