उत्तर प्रदेश

यूपी के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में हो रही जबरदस्त बिजली कटौती

दिल्ली गवर्नमेंट में मंत्री आतिशी ने कहा, ‘दिल्ली इस समय भयंकर गर्म हवाओं का सामना कर रही है. इस वजह से बिजली की डिमांड मई में ही पीक पर पहुंच गई है. 21 मई को 7000 मेगावॉट से भी अधिक बिजली की डिमांड पहुंच गई थी. भयंकर गर्मी और इतनी भारी डिमांड के बावजूद दिल्ली की पावर सप्लाई में कोई परेशानी नहीं आ रही है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की गवर्नमेंट सुचारू रूप से बिजली दे रही है. कहीं पर भी पावर कट का सामना नहीं करना पड़ रहा है. इसके लिए बिजली विभाग और तीनों बिजली कंपनियां शुभकामना के पात्र हैं.

आतिशी ने कहा, ‘दिल्ली राष्ट्र का इकलौता राज्य है, जो पूरे प्रदेश को 24 घंटे बिजली देता है. इसके लिए मैं समस्त दिल्लीवासियों की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देती हूं. दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में जहां बीजेपी की गवर्नमेंट है, वहां लंबे-लंबे पॉवर कट हुए हैं. उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में जबरदस्त बिजली कटौती हो रही है.

आज बीजेपी शासित राज्यों में भयंकर पावर कट हो रहे हैं, लेकिन दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिल रही है.

उन्होंने बोला कि जुलाई-अगस्त में बिजली की खपत बढ़ जाती है, लेकिन इस बार अभी से ही काफी अधिक लोड बढ़ गया है. संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि जुलाई-अगस्त में 8000 मेगावॉट तक डिमांड आ सकती है, लेकिन दिल्ली गवर्नमेंट और बिजली कंपनियां इस डिमांड को पूरा करने के लिए तैयार हैं.

 

Related Articles

Back to top button