स्पोर्ट्स

यूएसए के स्क्वाड से बाहर होने के बाद उन्मुक्त ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा…

भारत में क्रिकेट की प्रतिस्पर्धा इस कदर है कि कुछ खिलाड़ी रातों-रात स्टार बन जाते हैं. वहीं, कुछ बेताज बादशाह की तरह किस्मत की मार खाते हैं. उन्हें में से एक नाम है उन्मुक्त चंद का जो भारतीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी किस्मत की मार खाते नजर आ रहे हैं. टीम इण्डिया में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को चैंपियन बनाने वाले लगभग सभी कप्तानों को डेब्यू का मौका मिला है. लेकिन 2012 में अंडर-19 में भारतीय टीम को खिताबी जीत दिलाने वाले उन्मुक्त प्रतीक्षा ही करते रह गए. उन्होंने जब अमेरिका का रुख किया तो अब यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया है. जिसके बाद उन्होंने एक्स पर एक गहरा पोस्ट लिख दिया है.

उन्मुक्त चंद ने व्यक्त की भावनाएं

यूएसए के स्क्वाड से बाहर होने के बाद उन्मुक्त ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जीवन की विडंबना- मैं लोगों को अनुचित व्यवस्थाओं और स्वस्थ बदलावों की जरूरत के बारे में कम्पलेन करते हुए सुनता रहता हूं, लेकिन जब यही लोग सत्ता में आते हैं, तो वे भी वही अन्यायपूर्ण ढंग अपनाते हैं. अब समय आ गया है कि हम अपने अंदर परिवर्तन लाएं और मजबूती से जो ठीक है उसके लिए खड़े हों

टी20 वर्ल्ड कप में आने का था प्लान

उन्मुक्त चंद का फोकस टी20 वर्ल्ड कप तक यूएसए की टीम में स्थान बनाने का प्लान था. उन्होंने लीग क्रिकेट में बहुत बढ़िया बल्लेबाजी की, इसके बावजूत उन्हें कनाडा के विरुद्ध 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए शामिल नहीं किया गया है. न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज कोरी एंडरसन को टीम में मौका मिला है. टी20 वर्ल्ड कप जून में होना है, लेकिन अब इस सीरीज से बाहर होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनका प्लान फेल होता नजर आ रहा है.

कनाडा सीरीज के लिए USA की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), एरॉन जोंस (उप-कप्तान), एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक.

Related Articles

Back to top button