स्पोर्ट्स

माइकल वॉन ने मुंबई इंडियंस के इस फैसले पर उठाया बड़ा सवाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को हटाने और उनकी स्थान हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने पर प्रश्न उठाया है. 48 वर्षीय इंग्लिश पूर्व खिलाड़ी ने इसे खेल के इतिहास में अजीब कदमों में से एक कहा है. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से खरीदा था. हार्दिक दो वर्ष पहले एमआई का साथ छोड़कर जीटी गए थे. उनकी प्रतिनिधित्व में गुजरात दो बार फाइनल में पहुंचा जिसमें एक बार टीम ने खिताब उठाया. वहीं रोहित शर्मा की प्रतिनिधित्व में मुंबई इंडियंस 2013 से 5 बार चैंपियन बन चुकी है.

माइकल वॉन ने मुंबई इंडियंस के इस निर्णय पर प्रश्न बुधवार 27 मार्च की रात को उठाया जब मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का अपना दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेल रही थी. इस मैच में भी हार्दिक पांड्या की साधारण कप्तानी देखने को मिली. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 277 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया, जिसके उत्तर में एमआई 246 रन ही बना सकी.

माइकल वॉन ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘रोहित को मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाना खेल में अजीब कदमों में से एक है

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने इसके अतिरिक्त साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की भी जमकर प्रशंसा की. क्लासेन की 80 रनों की नाबाद पारी के दम पर ही सनराइजर्स हैदराबाद इस विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा था.

वॉन ने उनके बारे में लिखा, ‘वैसे हेनरिक क्लासेन ऐसे खिलाड़ी हैं जो व्हाइट बॉल क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर स्ट्राइकर के रूप में सबसे ऊपर हैं.

कैसा रहा हैदराबाद वर्सेस मुंबई मैच?

SRH vs MI इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 8वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमें यह बात तो जानती थी कि हैदराबाद का विकेट काफी पाटा होता है, मगर किसी को यह अंदाजा नहीं था कि विकेट इतना सपाट होगा कि एक मैच में 500 से अधिक रन बन जाएंगे. हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए ट्रेविस हेड (62), अभिषेक शर्मा (63) और हेनरिक क्लासेन (80) के तूफानी अर्धशतकों की सहायता से 277 रन बोर्ड पर लगाए. यह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में एक टीम द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

इस स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने भी दमखम दिखाया, मगर एमआई की टीम 31 रन पीछे रह गई. मुंबई को रोहित लज्जा (34) और ईशान किशन (26) ने तूफानी आरंभ दी. इसके बाद नमन धीर (30) और तिलक वर्मा (64) ने भी बहुत बढ़िया पारियां खेली, मगर एमआई की टीम इस पहाड़ जैसे टारगेट को चेज नहीं कर पाई.

Related Articles

Back to top button