स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 सीजन के बीच इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

पंजाब किंग्स की टीम ने 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस मैच के समाप्त होने के बाद टीम को एक बड़ा झटका ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा के रूप में लगा है, जो 3 मई से बांग्लादेश के विरुद्ध प्रारम्भ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पंजाब किंग्स टीम का साथ छोड़ चुके हैं. बांग्लादेश की टीम आनें वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए जिम्बाब्वे के विरुद्ध इस सीरीज में अपनी तैयारियों को परखने उतरेगी. बता दें कि जिम्बाब्वे की टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल नहीं हो सकी है.

सिकंदर को इस सीजन केवल 2 मैचों में मिला खेलने का मौका

आईपीएल के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स के प्रदर्शन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. वहीं सिकंदर रजा को पंजाब की टीम से केवल 2 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 21.50 के औसत से कुल 43 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. सिकंदर ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन को बीच में छोड़ने की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए दी जिसमें उन्होंने लिखा कि धन्यवाद भारत, इंडियन प्रीमियर लीग और पंजाब किंग्स के साथ मैंने हर मिनट का आनंद लिया. अब नेशनल ड्यूटी का समय है. हम फिर से जरूर मिलेंगे. बता दें कि सिकंदर ने इंडियन प्रीमियर लीग में वर्ष 2023 के सीजन में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 7 मुकाबलों में खेलते हुए 139 रन बनाए थे और इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली थी.

पंजाब किंग्स ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को रखा जिंदा

कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने 262 रनों का सफलतपूर्वक चेज किया जो टी20 क्रिकेट इतिहास में भी अब तक का सबसे बड़ा रन चेज है. वहीं पंजाब किंग्स ने इस मैच में जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में अपने पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा हुआ है. पंजाब की टीम अभी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की प्वाइंट्स टेबल में 8वें जगह पर है, जिसमें उन्होंने 9 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है जबकि उन्हें 6 में हार का सामना करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button