स्पोर्ट्स

दिल्ली कैपिटल्स पर आग की तरह बरसे रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग को एक नयी किरदार इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए दी है. कप्तान संजू सैमसन ने पहले ही मैच में बता दिया था कि रियान पराग नंबर चार पर खेलने वाले हैं. पहले मैच में भी वे इस पोजिशन पर खेलने उतरे और दमदार पारी खेलने में सफल हुए. दूसरे मैच में उन्होंने अपनी इस किरदार को भली–भाँति निभाया और अंधाधुन्ध अर्धशतक दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध जड़ा. इतना ही नहीं, अपने करियर की बेस्ट पारी भी इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने खेली. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में लगातार ये दूसरी दमदार पारी थी, जो अच्छे हड़ताल दर से आई.

रियान पराग ने दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध दबंग अंदाज में 34 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की सहायता से अपना अर्धशतक पूरा किया. पराग का ये इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में तीसरा ही अर्धशतक है और उन्होंने अपने करियर की बेस्ट पारी भी इसी मैच में खेली. पिछले मैच की बात करें तो उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के विरुद्ध 29 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की सहायता से तूफानी 44 पारी खेली. वहीं, अब दूसरे मैच में उन्होंने इन आंकड़ों को बेहतर किया और अपनी पारी के मुकाबले करीब दो गुने रन उन्होंने इस पारी में बनाए और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया.  घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करके आ रहे रियान पराग को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भी अब तक इसका लाभ हुआ है. पराग ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध 45 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की सहायता से नाबाद 84 रन की पारी खेली. पराग का इस पारी में हड़ताल दर 186.67 का था. पराग ने एनरिक नोर्खिया के अंतिम ओवर में तीन चौके, दो छक्के और एक सिंगल लिया.

रियान पराग एक समय पर 26 गेंदों में 26 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अंतिम की 19 गेंदों में उन्होंने 58 रन बनाए और दिल्ली का दिवाला निकाल दिया. पराग उस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, जब टीम का स्कोर 30/2 था और 5.2 ओवर का खेल हो चुका था. पराग की इसी पारी के दम पर राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए

Related Articles

Back to top button