स्पोर्ट्स

डेविड वॉर्नर को इस मामले में छोड़ा पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में विराट कोहली का बल्ला पहले मुकाबले में शान्त देखने को मिला था, उसके बाद अगले दोनों ही मैचों में उनके बल्ले से बहुत बढ़िया अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं. कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेले गए मैच में 83 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके और चार छक्के देखने को मिले. इस पारी के दम पर कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड पर सबसे अधिक रन बनाने का कीर्तिमान भी अब कोहली के नाम पर दर्ज हो गया है. इसके अतिरिक्त एक ग्राउंड पर सबसे अधिक सिक्स लगाने के मुद्दे में भी तीसरे जगह पर पहुंच गए हैं.

टी20 क्रिकेट में बने एक ग्राउंड पर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली टी20 क्रिकेट के इतिहास में अब एक ग्राउंड पर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली के अब बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3243 रन हैं और उन्होंने बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने मीरपुर के मैदान पर 3238 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे जगह पर इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स हैं जिन्होंने ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर टी20 क्रिकेट में 3036 रन बनाए हैं. कोहली इसके अतिरिक्त टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड में सबसे अधिक छक्के लगाने के मुद्दे में तीसरे जगह पर पहुंच गए हैं. कोहली के नाम पर अब एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 128 छक्के दर्ज हैं. इस लिस्ट में पहले 2 स्थानों पर क्रिस गेल काबिज हैं, जिन्होंने बेंगलुरु के मैदान पर 151 और मीरपुर के मैदान पर 128 छक्के लगाए हैं.

आईपीएल में कोहली अब सबसे अधिक बार 80 प्लस रनों की पारी खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 16वीं बार ये कारनामा किया है, जिसमें कोहली ने डेविड वॉर्नर को इस मुद्दे में पीछे छोड़ दिया है. वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में अब तक 15 बार एक पारी में 80 से अधिक रन बनाए हैं. वहीं इस मुद्दे में पहले नंबर पर क्रिस गेल काबिज हैं, जिन्होंने 17 बार इंडियन प्रीमियर लीग में 80 से अधिक रनों की पारी खेली है.

 

Related Articles

Back to top button