राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के संपत्ति बंटवारा विचार को बताया एक अर्बन नक्सल सोच

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रारम्भ होने से पहले पीएम मोदी कांग्रेस पार्टी पर जमकर धावा बोल रहे हैं. विपक्षी नेता सैम पित्रोदा के विरासत कर के बयान पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी को घेरा है. पीएम ने साफ रूप से बोला कि वह राष्ट्र में कभी विरासत कर को लागू नहीं होने देंगे. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी के संपत्ति बंटवारा विचार को एक अर्बन नक्सल सोच कहा है.

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर पलटवार

नेटवर्क 18 को एक इंटरव्यू देते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. इस इंटरव्यू मे उन्होंने समझाया कि कैसे राहुल गांधी का संपत्ति बंटवारा विचार एक अर्बन नक्सल सोच है. इस दौरान प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने साफ रूप से बोला कि विरासत कर की वकालत कांग्रेस पार्टी की तरफ से की जा रही है जिसे बीजेपी की गवर्नमेंट कभी लागू होने नहीं देगी.

साक्षात्कार में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस के एक नेता ने अमेरिका में एक साक्षात्कार दिया. इस दौरान उन्होंने विरासत कर का जिक्र किया. इसमें आपकी संपत्ति का 55 प्रतशत टैक्स लगता है. मैं अब विकास और विरासत की बात कर रहा हूं, लेकिन वे उस विरासत को लूटना चाहते हैं. यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं लोगों को बताऊं की वे राष्ट्र को किस दिशा में ले जा रहे हैं. अब आप ही तय करें कि आपको वहां जाना है या नहीं.

पीएम मोदी ने बीजेपी के रुख को साफ करते हुए कहा, “भाजपा क्या योजना बना रही है, इसका जिक्र घोषणापत्र में किया गया है. हम अपने घषणा पत्र और कार्यों को लेकर राष्ट्र के सामने आते हैं.प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से राहुल गांधी की जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे वाले बयान पर भी प्रश्न किया गया. उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “एक्स-रे का मतलब है, हर घर में छापेमारी करना. यदि किसी स्त्री ने अपने घर में आनाज की स्थान सोना छिपाकर रखा है तो उसका भी एक्स-रे होगा. उनके गहने बरामद कर लिए जाएंगे, भूमि को पुनः वितरित किया जाएगा. यह पूरी तरह से अर्बन नक्सर सोच है. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पहले ही बोला था कि राष्ट्र के संसाधनों पर पहला अधिकार किसका है और इससे उनके इरादे साफ हो गए.

संविधान बदलने और 400 पार के दावों पर भी कहे पीएम मोदी

एक अन्य इंटरव्यू में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान को बदलने और 400 से अधिक सीट जीतने के दावों पर भी बात की. टाइम्स ऑफ इण्डिया के इंटरव्यू में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई मुद्दों पर चर्चा की. सबसे अधिक बहुमत हासिल करने के लक्ष्य और संविधान को बदलने से जुड़े प्रश्न पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा, “जिन लोगों ने सबसे अधिक बार संविधान को बदला, अब वही यह कह रहे हैं कि हम संविधान को बदलने जा रहे हैं. आपको मेरा रिकॉर्ड देखना चाहिए. मैं जब सीएम था, आपको तब से मेरे रिकॉर्ड के बारे में पढ़ना चाहिए.

भाजपा के 370 और एनडीए के 400 से अधिक सीट जीतने के दावों पर भी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रश्न किया गया. इसपर उन्होंने कहा, “पार्टी के नारे लोगों की भावनाओं को दर्शाते हैं. अबकी बार 400 पार, यह नारा हमारे लिए तोड़ा भावुक करने वाला है. अनुच्छेद 370 हमारे लिए एक भावुक करने वाला मामला रहा है. कई पीढ़ियों से लोग इसे हटाने का प्रतीक्षा कर रहे थे. एनडीए के लिए अबकी बार 400 पार का नारा लोगों के बीच से ही निकला है.

कांग्रेस पर धावा बोलते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि विपक्ष सत्ता में नहीं आ पा रही है, इसलिए वह हिंदुस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदनाम कर रहे हैं. वे हमारे लोगों, लोकतंत्र और संस्थानों के विरुद्ध अफवाहें फैला रहे हैं. राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि यदि युवराज को सत्ता नहीं मिलती है तो इसका ये मतलब नहीं की हिंदुस्तान अलोकतांत्रिक बन गया.


<!– –>

<!– cl –>


<!–

–>

Related Articles

Back to top button