स्पोर्ट्स

गुजरात 89 रन पर ऑलआउट, जानें टॉप रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को 17वें सीजन का सबसे छोटा स्कोर बना. गुजरात टाइटंस 89 रन ही बना सकी. यह टीम का सबसे छोटा आईपीएल स्कोर है. दिल्ली ने 8.5 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया, जो गेदें बाकी रहने के हिसाब से दिल्ली की सबसे बड़ी जीत है.

दिल्ली के विकेटकीपर कप्तान ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे 4 शिकार किए. वहीं गुजरात के साई सुदर्शन 20 पारियों के बाद सबसे अधिक आईपीएल रन बनाने वाले भारतीय प्लेयर बने.

GT vs DC मैच के टॉप रिकॉर्ड्स…

1. पंत ने की दिनेश कार्तिक की बराबरी
दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत ने मैच में 4 शिकार किए. इसी के साथ उन्होंने दिल्ली के लिए बतौर विकेटकीपर एक मैच में सबसे अधिक शिकार करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. उनसे पहले 2009 में दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध 4 शिकार किए थे.

2. गुजरात ने बनाया अपना सबसे छोटा स्कोर
गुजरात टाइटंस ने 17.3 ओवर में 89 रन बनाए और अपने 10 विकेट गंवा दिए. आईपीएल में यह टीम का सबसे छोटा स्कोर रहा. इससे पहले 2023 में भी टीम दिल्ली के ही विरुद्ध 125 रन बनाकर सिमट गई थी. गुजरात ने 17वें सीजन का भी सबसे छोटा स्कोर बनाया. इससे पहले मुंबई इंडियंस टीम राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध 125 रन ही बना सकी थी.

3. दिल्ली के विरुद्ध सबसे छोटा स्कोर बना
IPL में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध भी यह किसी टीम का सबसे छोटा स्कोर रहा. इससे पहले 2012 में मुंबई इंडियंस भी अपने ही होमग्राउंड पर 92 रन बनाकर सिमट गई थी. इनके अतिरिक्त कोई भी टीम दिल्ली के विरुद्ध 100 रन के अंदर ऑलआउट नहीं हुई है.

4. दिल्ली ने अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की
दिल्ली कैपिटल्स ने 90 रन का टारगेट 8.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. यह गेंदें बाकी रहने के हिसाब से आईपीएल में टीम की सबसे बड़ी जीत रही. इससे पहले 2022 में टीम ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध 10.3 ओवर में जीत दर्ज की थी.

5. 20 पारियों बाद साई सुदर्शन सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय
गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन ने 9 बॉल पर 12 रन बनाए. इसी के साथ 20 पारियों बाद वह आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बन गए. उन्होंने ऋतुराज गायकवाड को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 20 पारियों बाद 737 रन बनाए थे.

 

Related Articles

Back to top button