स्पोर्ट्स

क्या T20 वर्ल्ड कप के दौरान अमेरिका जाएंगे धोनी…

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस वर्ष अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इण्डिया की तैयारी प्रारम्भ है. भारतीय खिलाड़ी इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और इस टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के आधार पर टीम इण्डिया का चुनाव किया जाएगा. टीम इण्डिया यह वर्ल्ड कप रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी. 1 जून से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीम इण्डिया के संभावित खिलाड़ियों के नाम का भी खुलासा हो गया है. इसी बीच रोहित शर्मा ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है. जहां एमएस धोनी को लेकर पूछे गए प्रश्न का उन्होंने उत्तर दिया है.

धोनी ने MI के विरुद्ध खेली थी दमदार पारी

आईपीएल के दौरान एमएस धोनी बहुत बढ़िया फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इस दौरान मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेले गए एक मुकाबले में एमएस धोनी ने केवल चार गेंदों पर 20 रन जोड़े. इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या के ओवर में तीन छक्के जड़े. इस 20 रनों के अंतर ने मुंबई इंडियंस को मैच में काफी पीछे कर दिया और उनकी टीम यह मुकाबला 20 रन से हार गई. इस मैच में रनचेज के दौरान रोहित शर्मा ने शतक भी जड़ा था, लेकिन शतक के बाद भी उनकी टीम यह मैच नहीं जीत सकी थी. रोहित शर्मा ने एमएस धोनी की इस पारी को लेकर एक यूट्यूब चैनल को दिए साक्षात्कार में बड़ा खुलासा किया है.

क्या कहे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को लेकर बोला कि धोनी केवल 4 गेंदों पर बल्लेबाजी करने आए, उन्होंने बहुत बड़ा असर डाला और अंत में यही अंतर था. मुझे लगता है कि एमएस को टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज आने के लिए मनाना कठिन होगा, लेकिन वह आ रहे हैं अमेरिका क्योंकि वह इन दिनों गोल्फ खेल रहे हैं. धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग के अतिरिक्त अभी इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेलते रहना चाहिए, लेकिन माही 42 वर्ष के हो गए हैं और इस उम्र में लगातार क्रिकेट खेलना उनके फिटनेस के लिए ठीक नहीं है.

धोनी का अंतिम आईपीएल!

धोनी ने वर्ष 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इण्डिया के मेंटर के रूप में किरदार निभाई थी. इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली के हाथों में टीम इण्डिया की कप्तानी थी. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं और वह एक प्लेयर के रूप में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह एमएस धोनी का अंतिम इंडियन प्रीमियर लीग सीजन भी हो सकता है, लेकिन 42 वर्ष की उम्र में भी एमएस धोनी ने कमाल का फिटनेस मेंटेन कर रखा है.

Related Articles

Back to top button