स्पोर्ट्स

केकेआर ने आरसीबी को घरेलू मैदान पर हराया

आईपीएल 2024 में 10वां मैच 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा. यह चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है आरसीबी और केकेआर दोनों ही अपने पिछले मैचों में जीत हासिल कर आ रही हैं पिछले मैच में जहां एक तरफ केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया तो वहीं दूसरी तरफ आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में केकेआर का यह दूसरा और आरसीबी का तीसरा मैच होगा

आईपीएल में दोनों टीमों के हेड टू हेड आँकड़े

आईपीएल में हेड टू हेड आंकड़ों के अनुसार दोनों टीमों के बीच अब तक 32 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 मैच जीते हैं और 14 मैच हारे हैं. जबकि आरसीबी ने 14 मैच जीते हैं और 18 हारे हैं.

आरसीबी के विरुद्ध केकेआर का हाई स्कोर 222 रन है, जबकि केकेआर के विरुद्ध आरसीबी का हाई स्कोर 213 रन है इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन की बात करें तो अब तक जिस टीम ने अपने होम ग्राउंड पर मैच खेला है, उसे ही जीत मिली है ऐसे में आरसीबी की टीम यह मैच जीत भी सकती है क्योंकि यह मैच आरसीबी के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा

एमचिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के आँकड़े

बेंगलुरु एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खूब रन बनते हैं छोटा स्टेडियम होने के कारण यहां बल्लेबाजों ने बाउंड्री की बौछार देखी है. सपाट पिच बल्लेबाजों को पिच पर अधिक सहायता देती है. इस मैदान पर आरसीबी और केकेआर की 11 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें से कोलकाता ने 7 मैच जीते हैं और 4 मैच हारे हैं. इसके अतिरिक्त आरसीबी ने 4 मैच जीते हैं और 7 मैच हारे हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

केकेआर: वेंकटेश अय्यर, फिल साल्ट, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, रमनदीप सिंह.

इम्पैक्ट प्लेयर: सुयस शर्मा, मनीष पांडे, वैभव अरोड़ा, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज़

आरसीबी: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज.

प्रभावशाली खिलाड़ी: विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, मनोज भंडागे, रजत पाटीदार, यश दयाल.

Related Articles

Back to top button