स्पोर्ट्स

आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद केकेआर के कप्तान अय्यर ने कहा…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विरुद्ध मुकाबला जीतने के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बोला कि पिच से गेंदबाज को कोई सहायता नहीं मिल रही थी, इसलिए उनके गेंदबाजों ने धीमी गेंदबाजी की.

केकेआर ने शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी को सात विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही केकेआर इस इंडियन प्रीमियर लीग में घर से दूर जीत दर्ज करने वाली पहली टीम भी बन गई.

श्रेयस अय्यर ने पारी में 162.5 के हड़ताल दर से 24 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की सहायता से 39 रनों की नाबाद पारी खेली.

अय्यर ने मैच के बाद कहा,”यहां आकर, अभ्यास के उन दो सत्रों के बाद, हम पिछले मैच के मुकाबले अच्छी स्थिति में थे. बल्लेबाजी करते समय कुछ गेंदें मारीं, अंदर से सहज महसूस हुआ. जिस तरह से रसेल आए और महसूस किया कि विकेट गेंदबाज को अधिक सहायता नहीं कर रही है और धीमी गति से गेंदबाजी करना कारगर हो रहा है, उन्होंने वैसा ही किया. वहीं, जब नरेन ओपनिंग करने आते हैं, तो उन्हें पता होता है कि उनका एक ही काम है और वह है इनफील्ड के ऊपर से मारना.

अय्यर ने आगे बोला कि उन्हें इस समय टीम से अधिक आशा नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट की आरंभ है.

उन्होंने कहा, “आज हम इस बात पर विचार कर रहे थे कि नरेन के साथ आरंभ करनी है या नहीं, लेकिन उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया. एक छोर से बल्लेबाजी करना अच्छा था. दूसरे छोर से दो गति थी. यही संचार था जो हमने बीच में किया था. बेंगलुरु में एक दिन बिताऊंगा और फिर विजाग जाऊंगा. मैं इस समय अधिक आशा नहीं कर रहा हूं – यह केवल टूर्नामेंट की आरंभ है. एक-दूसरे की कामयाबी का आनंद लेना चाहते हैं और अभी के लिए यही योजना है.

मैच की बात करें तो आरसीबी ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (नाबाद 83) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और अंत में दिनेश कार्तिक (20 रन, 8 गेंद, 3 छक्के) के विस्फोटक पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए.

जवाब में केकेआर ने सुनील नरेन (22 गेंद 47 रन, 2 चौके 5 छक्के), वेंकटेश अय्यर (50 रन 30 गेंद 3 चौके और 4 छक्के) और कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन, 24 गेंद , 2 चौके और 2 छक्के) की बहुत बढ़िया पारियों की बदौलत 16.5 ओवर में ही 3 विकेट पर 186 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया.

Related Articles

Back to top button