स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत ने किया बड़ा धमाका

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है. इस मुकाबले के अनुसार राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है.ऐसे में राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी कर रही है. वैसे इस मैच के लिए मैदान पर उतरते ही ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खास शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया है.


ऋषभ पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, उन्होंने ऐसा एक कारनामा किया है जो इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोई नहीं कर सका था. बता दें कि ऋषभ पंत आज अपने पहले इंडियन प्रीमियर लीग करियर का 100 मैच खेल रहे हैं.ऋषभ पंत ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग करियर की आरंभ वर्ष 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही की थी. तब से पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेल रहे हैं.ऐसे में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना 100 वां मैच भी खेल रहे हैं.इस मैच के साथ वह दिल्ली की टीम के लिए सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने हैं.

ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉ़यल्स के विरुद्ध जारी इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए 34.11 की औसत से रन बनाए हैं.इस दौरान 2856 रन उनके बल्ले से निकले हैं. पंत ने अब तक जहां 15 अर्धशतक लगाए हैं और एक शतक भी लगाया है.वहीं उनका हड़ताल दर 147.90 का है.ऋषभ पंत इस वर्ष 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं .हालांकि वह कार एक्सीडेंट के चलते पिछले सीजन में नहीं खेले थे.इस सीजन से ही उनकी मैदान पर वापसी हुई है.

Related Articles

Back to top button