बिज़नस

साई स्वामी मेटल्स का आईपीओ 30 अप्रैल को खुलेगा

स्टेनलेस स्टील के उत्पाद बनाने वाली कंपनी साई स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड निवेशकों से करीब 15 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 30 अप्रैल को पूंजी बाजार में उतरेगी. कंपनी ने शनिवार को एक बयान में बोला कि उसका आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) मंगलवार को खुलेगा और तीन मई पर बंद होगा. शेयर बीएसई के एसएमई मंच पर सूचीबद्ध होंगे. डॉल्फिन ब्रांड के अनुसार स्टेनलेस स्टील उत्पाद बनाने वाली अहमदाबाद स्थित कंपनी ने आईपीओ के अनुसार बोली के लिए प्रति इक्विटी शेयर मूल्य 60 रुपये तय की है. आईपीओ में 25 लाख इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम शामिल है.

अहमदाबाद की है कंपनी 

अहमदाबाद स्थित कंपनी, जो डॉल्फिन ब्रांड के अनुसार स्टेनलेस स्टील कुकवेयर और उपकरण बनाती है, ने मूल्य 60 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय की है. आईपीओ में 10 रुपये प्रति मूल्य के 25 लाख इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम शामिल है. कंपनी ने आईपीओ के लिए खुदरा पर्सनल निवेशकों का कोटा सही ऑफर का 50 फीसदी और शेष 50 फीसदी अन्य निवेशकों के लिए तय किया है.

आईपीओ के पैसे का यहां होगा इस्तेमाल 

सार्वजनिक निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल मशीनरी की खरीद, सहायक कंपनी में निवेश, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों सहित कंपनी की विस्तार योजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए किया जाएगा. कंपनी ने कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए 6 करोड़ रुपये, एक सहायक कंपनी में निवेश के लिए 4 करोड़ रुपये, मशीनरी खरीदने के लिए 2 करोड़ रुपये और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए 2 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है. कंपनी के शेयर बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होंगे.

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट प्रमुख प्रबंधक

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड प्रमुख प्रबंधक है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज इश्यू की रजिस्ट्रार है. साई स्वामी मेटल्स एंड अलॉय स्टेनलेस स्टील उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के व्यापार और विपणन में शामिल है. दिसंबर 2023 को खत्म नौ महीनों के लिए, कंपनी ने 1.79 करोड़ रुपये का सही फायदा और 33.33 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया. वित्तीय साल 2022-23 में कंपनी ने 3.83 लाख रुपये का सही फायदा और 6.27 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया

Related Articles

Back to top button