लेटैस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां हुई काफी तेज

MP Deputy सीएम Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं. वहीं हाल ही में पहले और दूसरे चरण के चुनाव में वोटिंग का फीसदी पहले के मुकाबले काफी गिर गया है. चुनाव के कम वोटिंग फीसदी को लेकर हाल ही में प्रदेश के डिप्टी मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला का बयान सामने आया है. डिप्टी मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने इसके पीछे की संभावित वजह के बारे में भी कहा है.

वोटिंग फीसदी कम होने का कारण

डिप्टी मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने बोला कि फसल कटाई, विवाह का लगन और गर्मी के कारण वोटिंग फीसदी गिरा है, लेकिन अब आने वाले चरण में वोटिंग फीसदी बढ़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वोटिंग फीसदी कम होने पर मंत्रियों पर कार्रवाई होगी. इसको लेकर डिप्टी मुख्यमंत्री ने बोला कि काम में जब कमजोरी आती है तो जरूरी कार्रवाई होती ही है.

कम हुआ लाडली बहनों का वोट प्रतिशत

इसके साथ ही डिप्टी मुख्यमंत्री ने लाडली बहनों के कम हुए वोट फीसदी पर बात करते हुए बोला कि लाडली बहनों ने 11 फीसदी कम वोट किया है. लाडली बहनों के नाराज होने का प्रश्न ही नहीं जब परिणाम आएगा तो आप देखेंगे की जितने भी वोट पड़े हैं सब बीजेपी के पक्ष में पड़े हैं.

मतदान में होगी बढ़ोतरी 

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने बोला कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी पार्टी और उनके प्रत्याशियों में काफी निराशा देखने को मिली है. इसके अतिरिक्त खेत में कटाई, विंध्य क्षेत्र में होने वाले विवाह लगन और तेज गर्मी भी कम वोटिंग के मुख्य कारण रहे. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में तीसरे और चौथे चरण के होने वाले चुनाव में मतदान में औसतन बढ़ोतरी होगी.

Related Articles

Back to top button