स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024: आईपीएल में आज उतरेगी स्टार बल्लेबाजों की फौज

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजों की फौज उतरने वाली है ऐसे में यह मैच भी हाई स्कोरिंग होने की आशा है दरअसल, इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स केकेआर की टीमें एक-दूसरे के सामने होंगी. आरसीबी में बल्लेबाजों की सूची विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस से प्रारम्भ होती है, जो ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार से होती है. अनुज रावत, दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर पर रुकता है उनमें बहुत बढ़िया स्कोर बनाने और उनका पीछा करने की ताकत है.

महान खिलाड़ी

ये खिलाड़ी अकेले दम पर मैच पलट सकते हैंदूसरी ओर, केकेआर टीम में फिल साल्ट और सुनील नरेन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की आरंभ की इसके बाद वेंकटेश अय्यर, कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा मध्यक्रम की कमान संभालेंगे. इसके बाद रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल किसी भी मजबूत गेंदबाजी को मात देने का दम रखते हैं. ये दोनों टीमों के वो खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं

आरसीबी बनाम केकेआर हेड-टू-हेड कुल मैच

केकेआर ने 32 और आरसीबी ने 18 मैच जीते हैं, अब तक दोनों टीमों की यह स्थिति है. केकेआर का यह दूसरा मैच है जबकि आरसीबी का यह तीसरा मुकाबला होगा कोलकाता ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 4 रनों से हराया था आरसीबी ने जब इस सीजन का शुरुआती मैच खेला था तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 6 विकेट से हराया था. आरसीबी ने अपना दूसरा मैच पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के विरुद्ध 4 विकेट से जीता.

चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच रिपोर्ट

दूसरी ओर, चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच आम तौर पर सपाट और बल्लेबाजी के अनुकूल होती है. ऐसे में इस मैच के हाई स्कोरिंग होने की आसार काफी बढ़ जाती है पावरप्ले में बल्लेबाज खुलकर शॉट खेलता है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को नयी गेंद से सीम मूवमेंट मिलता है यदि धीमी गति के गेंदबाजों की बात करें तो वे इस पिच पर हमेशा महंगे साबित होते हैं चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है, जिससे अधिक चौके और छक्के मारे जा सकते हैं.

कोलकाता और बेंगलुरु की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमर, कर्ण शर्मा, मनोज भांडगे, मयंक डांडे, विराट कुमार वैशाख, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान.

कोलकाता नाइट राइडर्स

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज़, फिल साल्ट, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क , अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफान रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, दुशमंथा चमीरा, साकिब हुसैन

Related Articles

Back to top button