स्पोर्ट्स

अमेरिका के लिए खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट का ये धाकड़ खिलाड़ी

अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारियों को लेकर कनाडा के विरुद्ध होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का घोषणा कर दिया है. इसमें न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को यूएसए की टीम में स्थान मिली है. कोरी 5 वर्ष के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे. अमेरिका और कनाडा के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज की आरंभ 7 अप्रैल से होगी. कोरी एंडरसन के अतिरिक्त इस टीम में भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा रहने वाले हरमीत सिंह को भी स्थान मिली है. इसके अतिरिक्त उनमुक्त चंद भी यूएसए टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, जिसकी सबसे बड़ी वजह वह आधिकारिक रूप से चयन के लिए मौजूद नहीं हैं.

कोरी एंडरसन ने वर्ष 2018 में खेला था अंतिम मुकाबला

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अंतिम बार कीवी टीम के लिए 5 वर्ष पहले वर्ष 2018 में इंटरनेशनल मुकाबला खेला था. इसके बाद वह अमेरिका जाकर बस गए थे और अब फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. कोरी को न्यूजीलैंड टीम की तरफ से 13 टेस्ट, 49 वनडे और 485 टी20 मुकाबले खेलने को मिले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 683, वनडे में 1109 और टी20 में 485 रन बनाए हैं. कोरी ने तीनों इंटरनेशनल फॉर्मेट में मिलाकर अब तक कुल 90 विकेट हासिल किए हैं. वहीं उनके नाम टेस्ट और वनडे में 1-1 शतक भी दर्ज है.

आरसीबी टीम का हिस्सा रहे पूर्व खिलाड़ी को भी मिली जगह

कनाडा के विरुद्ध घोषित हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अमेरिकी की टीम में कोरी एंडरसन के अतिरिक्त भारतीय अंडर 19 टीम के प्लेयर रहने वाले हरमीत सिंह को भी उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए यूएसए टीम में स्थान मिली है. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का एक समय हिस्सा रहे बल्लेबाज मिलिंद कुमार भी यूएसए टीम में अपनी स्थान बनाने में सफल रहे हैं.

यहां पर देखिए कनाडा के विरुद्ध टी20 सीरीज के लिए अमेरिका की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), कोरी एंडरसन, उस्मान रफीक, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, नोस्टुश केनजिगे, एरोन जोन्स (उप कप्तान), गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, निसर्ग पटेल, स्टीवन टेलर, एंड्रीज गौस, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार.

Related Articles

Back to top button