राष्ट्रीय

सिद्धारमैया : भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने के लिए की 50 करोड़ रुपये की पेशकश

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बीजेपी पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं. उन्होंने बोला कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिणी राज्य में ‘ऑपरेशन लोटस’ चलाने की प्रयास में है. मीडिया से वार्ता में सिद्धारमैया ने दावा किया, ‘भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायकों को तोड़ने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की. हालांकि, हमारे नेताओं ने इसे नकार दिया.बीजेपी नेताओं का बोलना है कि यदि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में लोकसभा चुनाव हार जाती है तो सिद्धारमैया गवर्नमेंट गिर जाएगी. इसे लेकर प्रश्न किया गया तो सिद्धारमैया ने कहा, ‘वे (BJP) पिछले एक वर्ष से मेरी गवर्नमेंट को तोड़ने की प्रयास में लगे हैं. हमारे विधायकों को 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया. उन्होंने पूरी प्रयास की मगर असफल रहे.

सीएम सिद्धारमैया ने कहा, ‘हमारी गवर्नमेंट का गिरना संभव नहीं है. हमारे विधायक साथ नहीं छोड़ेंगे. एक भी विधायक कांग्रेस पार्टी छोड़कर नहीं जाएगा.‘ सिद्धारमैया ने बोला कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट अपना 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने बोला कि चुनाव में विपक्षी गठबंधन इण्डिया को भले ही पूर्ण बहुमत न मिले, लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को भी केंद्र में गवर्नमेंट बनाने के लिए पर्याप्त सीट नहीं मिलेंगी. बीजेपी के ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के विपरीत, सिद्धरमैया ने आशा जताई कि केंद्र में बीजेपी के बिना गवर्नमेंट बनेगी. उन्होंने दावा किया केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली राजग गवर्नमेंट नहीं बनेगी.

भाजपा अपने दम पर सत्ता में नहीं आएगी: सिद्धारमैया
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मेरी जानकारी के अनुसार बीजेपी से जुड़े सर्वे से पता चला है कि वे सिर्फ़ 200 से अधिक सीटें ला पाएंगे. वे अपने दम पर सत्ता में नहीं आएंगे. चुनाव के बाद सियासी दलों का फिर से गठबंधन होगा. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दक्षिण में क्षेत्रीय दलों के अन्य नेता गवर्नमेंट बनाने के लिए एक साथ आएंगे.’ उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी ने 2014 के बाद से कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है. उन्होंने बोला कि इसके अलावा, बेरोजगारी और महंगाई दो प्रमुख मामले हैं. राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी कर्नाटक में 15-20 सीटें जीतेगी.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Related Articles

Back to top button