राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा द्वारा घोषणापत्र जारी करने पर JDU नेता नीरज कुमार ने कहा…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘भाजपा का घोषणापत्र अपने आप में विकसित हिंदुस्तान का संकल्प है. उसमें हर वर्ग के उत्थान के लिए संकल्प पत्र जारी किया गया है. ये मोदी जी की गारंटी है, जब भी वह कोई संकल्प रखते हैं तो वो पूरा होता है. हम घोषणापत्र के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद करते हैं.


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अग्निवीर योजना खत्म करने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ‘उनको जनता मौका ही नहीं देगी. अग्निवीर योजना आज युवाओं के लिए रोजगार का एक विशेष अवसर है.बीजेपी संकल्प पत्र पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ‘राम मंदिर तो बन गया है अब हम विकास और विरासत को मजबूत करेंगे और विकसित करेंगे.

भाजपा के संकल्प पत्र पर कांग्रेस पार्टी नेता पवन खेड़ा ने कहा, ‘इससे राष्ट्र में पहले किसी भी गवर्नमेंट को गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ नहीं हुई थी. आपने (भाजपा) 2014 में जो बोला था, 2019 में आपने उस पर कोई हिसाब नहीं दिया और 2019 में नए ‘जुमले’, नए गोलपोस्ट के साथ रख दिए. आप 2024 की बात करते हुए 2047 में पहुंच गए. उन्होंने (भाजपा) घोषणापत्र में लिखा है कि वे 2036 ओलंपिक की मेजबानी करेंगे, आप कहां होंगे, क्या आप गवर्नमेंट में होंगे? आपको पांच वर्ष का हिसाब देना चाहिए. वे बड़ी सफाई से असत्य बोलते हैं, लेकिन इतनी बार असत्य बोल चुके हैं कि कोई उन पर भरोसा नहीं करता है. उन्होंने (पीएम मोदी) एक साक्षात्कार में बोला था कि मैं अपने बाल सफेद करता हूं, हुजूर आप केवल बाल सफेद नहीं करते हैं, आप असत्य भी बड़े सफेदपोश ढंग से पेश करते हैं.

 

 

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘आज डाक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर हम अपना संकल्प पत्र जारी किए हैं और राष्ट्र के सामने अपनी बात रखी है जिसके लिए मैं भाजपा अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को शुभकामना देना चाहूंगा. हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं.

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी होने पर बीजेपी नेता नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘बहुत बढ़ियां संकल्प पत्र है. पूरा राष्ट्र प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ है. जीतेंगे मोदी, आएंगे मोदी और छाएंगे मोदी.

1  पूर्व सीएम और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का ये संकल्प पत्र है. पीएम के आह्वान पर 15 लाख से अधिक सुझाव आए हैं. ठीक अर्थों में ये जनता का, जनता के द्वारा और जनता के लिए संकल्प पत्र है. इसमें समाज के हर वर्ग का कल्याण निहित है. मैं समझता हूं कि सारा राष्ट्र इसका स्वागत करेगा.

आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की.

एनसीपी-एससीपी नेता अनिल देशमुख ने कहा, ‘आज डाक्टर बाबासाहेब अंबेडकर की 133वीं जयंती है और हर तरफ 400 पार के बाद संविधान बदलने की बात हो रही है. आज 133वीं जयंती पर यहां का हर एक आदमी कह रहा है कि वे बीजेपी को संविधान बदलने नहीं देंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी द्वारा घोषणापत्र जारी करने पर JDU नेता नीरज कुमार ने कहा, ‘संकल्प पत्र जारी होने वाला है तो जनता की आशा है कि राष्ट्र राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर, मानव विकास सूचकांक के मुद्दे पर और खासकर की नयी पीढ़ी को नयी उम्मीदें दें और वह नए उड़ान भरें. ये जनता की आशा है.

लोकसभा चुनाव पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा, ‘प्रथम चरण के मतदान में पांच दिन शेष रह गए हैं और 14 तारीख को हमने एक बहुत बड़ा अभियान रखा है. ‘आओ चलो बूथ’ हम सभी मतदाताओं को आमंत्रित कर रहे हैं और हम उनको काफी जानकारियां देंगे जैसे बूथ पर क्या सुविधाएं, किस कमरे में उनको आना हैं. इस बारे में हम जानकारी देंगे. हमारी मंशा है कि सब शीघ्र बूथ पर आए और वोट दे. पहले मतदान बाद में अन्य काम.

Related Articles

Back to top button