राष्ट्रीय

भाजपा ने कांग्रेस नेताओं को टैक्स चुकाने की दी सलाह

नई दिल्ली . भाजपा ने इनकम टैक्स विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के मुद्दे में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस पार्टी नेताओं पर गलत बयानबाजी करने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी को बयानबाजी की बजाय कानूनी प्रक्रिया का पालन कर टैक्स चुकाने की राय दी है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद ज़फ़र इस्लाम ने कांग्रेस पार्टी के आरोपों पर पलटवार करते हुए बोला कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खडगे या कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता मीडिया में जो बयानबाजी कर रहे हैं, वह सच से परे है. इसलिए उनकी दलीलें कहीं भी टिक नहीं पातीं. न्यायालय ने कांग्रेस पार्टी की दलीलों को सिर्फ़ खारिज ही नहीं किया, बल्कि उसो फटकार भी लगाई.

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी के नेता जिस तरह से इनकम टैक्स विभाग और कोर्ट पर इल्जाम लगा रहे हैं, वह उनकी हताशा को दिखाता है. कांग्रेस पार्टी को मीडिया में बयानबाजी करने की बजाय कानूनी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए और कर चुकाना चाहिए. दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी इस मुद्दे में कांग्रेस पार्टी को फटकार लगाई है.

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी के एक परिवार को लगता है कि हर चीज में उन्हें छूट मिलनी चाहिए और उनके लिए अलग क़ानून होना चाहिए जो अब इस राष्ट्र में संभव नहीं है क्योंकि अब राष्ट्र में मोदी गवर्नमेंट है और इस गवर्नमेंट में कानून से ऊपर कोई भी नहीं है.

भाजपा प्रवक्ता ने बोला कि एक तो कांग्रेस पार्टी ने टैक्स जमा करने या अपील के संबंध में नियमों का पालन करने में मुनासिब प्रक्रिया का पालन नहीं किया, दूसरी ओर आयकर कमिश्नर से लेकर, आईटीएटी यहां तक कि दिल्ली उच्च न्यायालय तक ने कांग्रेस पार्टी की दलीलों को खारिज करते हुए आयकर विभाग की कार्रवाई को ठीक ठहराया है.

सैयद ज़फर इस्लाम ने बोला कि किसी भी दर्ज़ सियासी दल के लिए आयकर एक्ट 13 (ए) के अनुसार मुख्य शर्त यह है कि उन्हें हर वर्ष अपना इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करना जरूरी होता है. कांग्रेस पार्टी ने इस शर्त का उल्लंघन किया. उसने न सिर्फ़ रिटर्न में देरी की, बल्कि आय को भी कम करके बताया.

भाजपा प्रवक्ता ने बोला कि कांग्रेस पार्टी जब भी घपला करने पर पकड़ी जाती है तो कार्रवाई से बचने के लिए लोकतंत्र की दुहाई देने लगती है. राष्ट्र के लोकतंत्र को ठेस पहुंचाने की कांग्रेस पार्टी की कोई भी षड्यंत्र सफल नहीं हो पाएगी.

 

Related Articles

Back to top button