राष्ट्रीय

पुरी लोकसभा सीट से सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 2 चरणों के लिए मतदान समाप्त हो चुका है. तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा. इस बीच सूरत, इंदौर के बाद अब कांग्रेस पार्टी को फिर से झटका लगा है. दरअसल ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. मोहंती ने इल्जाम लगाया है कि पार्टी उन्होंने आर्थिक तौर पर चुनाव लड़ने में कोई सहायता नहीं कर रही है. उन्होंने बोला कि पार्टी द्वारा चुनावों में मिलने वाली फंडिंग के बगैर चुनाव प्रचार करने मेरे लिए संभव नहीं है, यही कारण है कि चुनाव लड़ने से मैं इंकार कर रही हूं.

सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

बता दें कि सुचारिता मोहंती ने फंडिंग न मिलने को लेकर नाराजगी जताई. इस मामले में उन्होंने अपने लोकसभा के टिकट को लौटा दिया है. बता दें कि पुरी लोकसभा सीट से बीजेपी ने संबित पात्रा को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे गए पत्र में सुचारिता मोहंती ने बोला कि पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारा चुनावी कैंपेन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. इसके पीछे का कारण है कि मुझे पार्टी की तरफ से चुनाव कैंपेन के लिए फंडिंग देने से इनकार कर दिया गया है. इसको लेकर जब ओडिशा कांग्रेस पार्टी के प्रभारी डाक्टर अजॉय कुमार जी को कहा तो उन्होंने बोला कि इसका व्यवस्था आप स्वयं कीजिए.

सूरत के उम्मीदवार ने वापस लिया था नामांकन

बता दें कि इससे पूर्व सूरत और इंदौर में भी इस तरह की घटना देखने को मिली है. इससे पूर्व इंदौर में कांग्रेस पार्टी को झटका लगा था. दरअसल यहां से लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन अपना पर्चा वापस ले लिया. इसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए. मध्य प्रदेश बीजेपी ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर ट्वीट करके कहा कि इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. इसके बाद मध्य प्रदेश के मंत्री और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके कहा है कि अक्षय कांति बम बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Related Articles

Back to top button